Move to Jagran APP

एम्स की मांग को लेकर एक मंच पर आए विभिन्न दलों के लोग

सहरसा। सहरसा में एम्स की स्थापना को लेकर विभिन्न दलों के लोग एक मंच पर आ गए हैं। गुरुवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 01:50 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:50 AM (IST)
एम्स की मांग को लेकर एक मंच पर आए विभिन्न दलों के लोग
एम्स की मांग को लेकर एक मंच पर आए विभिन्न दलों के लोग

सहरसा। सहरसा में एम्स की स्थापना को लेकर विभिन्न दलों के लोग एक मंच पर आ गए हैं। गुरुवार को एम्स निर्माण संघर्ष समिति के तत्वावधान प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय जनसत्याग्रह में उपस्थित लोगों ने इस मुद्दे पर एकजुट होकर चरणबद्ध आंदोलन का शंखनाद किया। आंदोलन की पहली कड़ी में एक अक्टूबर को सहरसा बंद की घोषणा की गई। संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार झा की अध्यक्षता में सत्याग्रह कार्यक्रम का संचालन करते हुए लोजद के प्रदेश महासचिव प्रवीण आनंद ने कहा कि सहरसा में एम्स निर्माण के लिए एकमात्र रास्ता जनआंदोलन है। इस लड़ाई की अगली कड़ी में एक को सहरसा बंद होगा। लोजद के प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि कोसी जैसे गरीब, पिछड़े इलाके में एम्स के लिए सभी मापदंड पूरा हो रहा है। वहां अबतक इसके लिए स्वीकृति नहीं मिलना इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के लिए शर्म का विषय है। इस आंदोलन को व्यापक करने की जरूर है, ताकि राज्य और केन्द्र सरकार को झुकना पड़े। कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रो. विद्यानंद मिश्र ने इस आंदोलन की सराहना करते हुए आगामी कार्यक्रमों में अपने पार्टी कार्यकर्ता के साथ बढ़- चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के ओमप्रकाश नारायण ने इस आंदोलन में सभी दल के जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर इसकी गूंज विधानसभा और लोकसभा पहुंचाने पर बल दिया। लोकतांत्रिक जनता दल के जिलाध्यक्ष धनिकलाल मुखिया ने कहा कि इस इलाके में सभी अर्हता के बाद एम्स नहीं दिया जाना, इलाके के साथ सौतेलापन है। उन्होंने इसके लिए आंदोलन तेज करने पर बल दिया। युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव शिवशंकर विक्रांत ने कहा कि वे अपने दल के माध्यम से सभी जगह जनसम्पर्क अभियान चलाकर आंदोलन को तेज करने में सहयोग करेंगे। भाजपा जिला महामंत्री दिवाकर ¨सह ने कहा कि सहरसा में एम्स निर्माण के लिए हमलोगों की एक कमेटी राज्य व केन्द्र सरकार से वार्ता करेगी।

loksabha election banner

इस कार्यक्रम में लोजद युवाध्यक्ष धीरेन्द्र यादव, हम सेक्लूयर जिलाध्यक्ष रामरतन ऋषिदेव, ममता ¨सह, मिथिला स्टूडेंटस यूनियन के सागर नवोदिया, अविनाश भारद्वाज, कौशल क्रांतिकारी, हन्नी चौधरी, मो. मीर रिजवान, प्रशांत यादव, एस कुमार ¨सह, मुकेश ¨सह, युवा एकता के राहुल झा आजाद युवा मंच के रजनीश कुमार, सत्यनारायण चौपाल, सुभाष गांधी, जिला पार्षद नीतू दास, अभिषेक आनंद, मो. नफीस आलम, अमन पराशर, विनोद पासवान, आरएसएस के संजीव कुमार ¨सह, भूपेन्द्र साहा, कन्हैया कुमार, बबलू कुमार, पतंजलि के चन्देश्वरी यादव आदि ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.