सहरसा। आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संपूर्ण जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत शनिवार को समाहरणालय से 12 मतदाता जागरूकता रथ को डीएम कौशल कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सभी प्रखंड और नगर निकाय क्षेत्र के लिए 12 जागरुकता रथ को रवाना किया जा रहा है। इसके माध्यम से सभी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने व मतदान प्रक्रिया से वंचित लोगों को मतदाता सूची में पंजीयन कराने के लिए प्रेरित किया जाएगा। कहा कि कोसी दियारा क्षेत्र में कम मतदान वाले केंद्रों को चिह्नित कर संबंधित मतदाताओं को जागरूक करने पर बल दिया जाएगा ताकि मतदान के प्रतिशत में बढ़ोतरी हो। इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी व कर्मी को भी पूर्व में निदेशित किया गया है।

-------

मैथिली में बजेगा ऑडियो

-----

भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा तैयार मैथिली भाषा में ऑडियो जिगल के माध्यम से मतदाताओं को हेल्पलाइन, मतदाता सूची में नाम जोड़ने की प्रक्रिया एवं मतदान के महत्व की जानकारी दी जाएगी। जागरूकता रथ के माध्यम से निरंतर ऑडियो प्रसारित करते हुए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल, उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग दिलीप कुमार देव, भूमि सुधार उप समाहर्ता राजेन्द्र दास, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी सौहेल अहमद, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रश्मि समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस