Move to Jagran APP

सिमरीबख्तियारपुर में चुनाव कल, थम गया प्रचार का शोर

संवाद सूत्र सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) पंचायत चुनाव के आठवें चरण में सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की 20 पंचायतों में होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार का शोर थम गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 05:58 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 05:58 PM (IST)
सिमरीबख्तियारपुर में चुनाव कल, थम गया प्रचार का शोर

संवाद सूत्र, सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा): पंचायत चुनाव के आठवें चरण में सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की 20 पंचायतों में होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार का शोर थम गया। सोमवार को अंतिम दिन पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने रोड शोकर अपने पक्ष में मतदान के लिए मतदाताओं से आशीर्वाद मांगा। बताते चलें कि 24 नवंबर को होने वाले चुनाव में 2326 प्रत्याशी मैदान में हैं। निर्वाची पदाधिकारी डा. अमित कुमार ने बताया कि प्रखंड के 20 पंचायत में 20 मुखिया, 20 सरपंच, 27 पंचायत समिति, 265 वार्ड सदस्य एवं उतने ही पंच व तीन जिला परिषद सदस्य पद के लिए चुनाव होना है।

loksabha election banner

---

72 प्रत्याशी हो चुके हैं निर्विरोध

---

पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों पर 72 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं। जिसमें 69 पंच सदस्य एवं तीन वार्ड सदस्य शामिल हैं। प्रखंड क्षेत्र में के 20 पंचायतों में 525 पदों के लिए 2326 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बच गए हैं। 2532 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था जिसमें 17 नामांकन विविध कारणों से रद कर दिया गया। 85 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन का पर्चा वापस लिया। बीडीओ ने बताया कि तटबंध के अंदर 42 मतदान केंद्र जिनके लिए डिस्पैच स्थल घोघसम घाट के समीप बनाया गया है। छह सुपर जोन में प्रखंड को विभक्त किया गया है। पूरे प्रखंड को 22 जोनल एवं 40 सेक्टर में विभक्त किया गया है। चुनाव में एक लाख 63069 मतदाताओं के लिए 276 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 11 सहायक मतदान केंद्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.