Move to Jagran APP

विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर सड़क पर उतरेंगे लोग

सहरसा। प्रखंड की रायपुरा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को निकट के उत्क्रमित उच्च ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 01:25 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 01:25 AM (IST)
विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर सड़क पर उतरेंगे लोग

सहरसा। प्रखंड की रायपुरा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को निकट के उत्क्रमित उच्च विद्यालय रायपुरा में शिफ्ट करने एवं विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर आक्रोशित अभिभावक व ग्रामीणों ने बिगुल फूंक दिया है। वहीं आगामी 14 सितंबर शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर-सहरसा बायपास सड़क मार्ग स्थित रायपुरा चौक एवं रसूलाबाद सड़क को जाम कर धरना प्रदर्शन करने निर्णय लिया है। पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह जदयू नेता कैशव चौधरी सहित ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी सहित वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर कहा है कि नया प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को को अपनी जमीन व निर्माणधीन भवन भी है तो फिर किस वजह से विद्यालय को यहां से दूर दो किलोमीटर रायपुरा स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं उन्होंने शिक्षा विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि गत दिनों विद्यालय में कुव्यवस्था एवं एक फर्जी उर्दू शिक्षक की नियुक्ति के संबंध में मामला उठाए जाने के बाद जानबूझकर यह कार्य किया गया। कहा शिक्षा विभाग के द्वारा जारी निर्देश को यहां के ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है। जबकि रायपुरा स्कूल के प्राध्यापक के द्वारा नया प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को दो कमरा आवंटित कर दिया गया है सभी तीनों शिक्षक विद्यालय पहुंच भी रहे हैं पर अत्यधिक दूरी होने की वजह से बच्चे नहीं पहुंच रहे हैं और सभी शिक्षक दिनभर समय काट चले जाते हैं । ग्रामीणों का कहना है कि इतने दूर बच्चों को क्यों भेजें आज भवन नहीं रहने की बात कह रहे हैं लेकिन आज बीस वर्षों से विद्यालय यहां चल रहा था तो कोई परेशानी नहीं थी। शिक्षा विभाग ने जानबूझकर विद्यालय में गबन एवं कुव्यवस्था को छुपाने के लिए यह सब किया गया है।

loksabha election banner

....कोट...

भवन निर्माणधीन है पठन-पाठन में परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जैसे ही विद्यालय भवन बन जाएगा पुन: विद्यालय यहां चलने लगेगा। -अशोक कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सिमरी बख्तियारपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.