Move to Jagran APP

दुरुस्त होगी सिविल कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था : एडीजी

रोहतास। गत चार महीनों के दौरान सिविल कोर्ट परिसर के पास हुए दो बम धमाकों की घटना को

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 07:18 PM (IST)
दुरुस्त होगी  सिविल कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था : एडीजी

रोहतास। गत चार महीनों के दौरान सिविल कोर्ट परिसर के पास हुए दो बम धमाकों की घटना को ले राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने मंगलवार को कोर्ट परिसर व आसपास की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस क्रम में उन्होंने पूरे परिसर का मुआयना कर पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश भी दिया। कहा कि कोर्ट की सुरक्षा में किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को चौकस रहना पड़ेगा। कोर्ट गेट के समीप पार्किंग को भी हटाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि पुरानी जीटी रोड की दोनों तरफ न्यायालय चलने से सुरक्षा व्यवस्था में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। न्यायिक अधिकारी के साथ-साथ अधिवक्ताओं व पक्षकारों को बार-बार रोड क्रास करना पड़ता है। इसलिए सड़क पर होने वाली गतिविधियों से उन्हें भी समस्या होती है। कहा कि कोर्ट की सुरक्षा और कड़ी की जाएगी। एसपी, एएसपी व एसडीपीओ समय-समय पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहेंगे। उन्होंने कोर्ट में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया। कहा कि यहां महिला सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात करने के लिए निर्देशित किया।

बताते चलें कि इसी वर्ष दो बार गत 11 मार्च व 13 जुलाई को स्थानीय सिविल कोर्ट परिसर के पास बाइक में हुए विस्फोट में नक्सल गतिविधियों से जुड़े लोगों का हाथ सामने आया है। इसे ले 11 मार्च वाले धमाके में घायल बाइक मालिक विजय शंकर ¨सह को दोनों मामलों में आरोपी बनाया गया है। उक्त घटनाओं में तीन लोग जख्मी व नक्सली सचिन उर्फ गुड्डु की मौत हो गई थी। मौके पर सदर एसडीओ अमरेंद्र कुमार, एसडीपीओ आलोक रंजन, नगर थानाध्यक्ष पवन कुमार, माडल थानाध्यक्ष मो. इरफान समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.