Move to Jagran APP

काश! बार-बार आते मुख्यमंत्री: समाधान यात्रा से पहले बदल रही गांव की तस्वीर, ग्रामीणों ने पूछा- कब बदलेगी तकदीर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा को लेकर रोहतास जिला के विभिन्न विभागों की टीम दिन रात एक करके नोनहर की तस्वीर बदलने में जुटी है। हालांकि ग्रामीण तस्वीर नहीं तकदीर बदलने की अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 01 Feb 2023 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 12:53 PM (IST)
नोनहर के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कराया जा रहा कार्य। जागरण

बिक्रमगंज (सासाराम), संवाद सहयोगी। सासाराम के बिक्रमगंज प्रखंड का नोनहर गांव में 11 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्तावित समाधान यात्रा की प्रशासनिक तैयारी तेज हो गई है। नोनहर गांव एक विकसित गांव की पहचान रखता है। शायद यही कारण भी होगा मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के लिए प्रशासन को चयन करने में आसानी हुई होगी। जिला के विभिन्न विभागों की टीम दिन रात एक करके नोनहर की तस्वीर बदलने में जुटी है। मुख्यमंत्री के आगमन से इस गांव की तस्वीर में निखार और अधिक आएगी। हालांकि, ग्रामीण तस्वीर नहीं तकदीर बदलने की अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।

loksabha election banner

शिक्षक और लिपिक विहीन है उच्च विद्यालय

ग्रामीणों का कहना है कि सात वर्ष पूर्व बने इस गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय और उच्चतर विद्यालय में अब तक शिक्षक की बात तो दूर एक लिपिक भी नहीं है। जबकि यहां बच्चे नामांकित हैं और प्रतिवर्ष बोर्ड की परीक्षा में शामिल होते हैं और रिजल्ट भी आता है। मध्य विद्यालय के ही एक शिक्षक यहां प्रतिदिन जाकर कार्यालय का कार्य करते हैं।

सीएम के जाते ही शिक्षक विहीन हो जाएगा विद्यालय

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आनन-फानन में उच्चतर विद्यालय बिक्रमगंज से माध्यमिक के लिए 11 और उच्च माध्यमिक यानी इंटर के लिए 8 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है वह भी सिर्फ 22 फरवरी यानी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा तक के लिए। इसके बाद यह माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय पुन: शिक्षक विहीन हो जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि वे यहां की स्थिति से मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दे अवगत कराएंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन से पहले गांव की रौनक बढ़ी

बता दें कि मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में जुटी प्रशासन की टीम की उपस्थिति ने गांव की रौनक बढ़ा दी है। कहीं पार्क का निर्माण तो कहीं पेंटिग-पोचारा, गांव में जगह जगह सोखता, अमृत सरोवर के कार्य पूरी करने की कवायद, तलाब के किनारे सोलिंग, हेलीपैड निर्माण, जर्जर बिजली तार को बदलना, केबल तार लगाना, सामुदायिक भवन की चहारदीवारी, स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का जीर्णोद्धार, पार्क व जिम का निर्माण हो रहा है।

युद्ध स्तर पर चल रहा गांव में जिम और पार्क बनाने का कार्य

जेसीबी से लेकर तार बदलने की मशीन के साथ कई सरकारी चमचमाती प्रशासन की गाड़ियां सैकड़ों विभिन्न विभाग के कर्मी अधिकारी की यहां तैनाती दिख रही है। सभी को अपने अपने कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। संभावित सभास्थल के समीप धोबीघाट स्थान पर पार्क और जिम का निर्माण तेजी के साथ युद्ध स्तर पर हो रहा है। गांव में भी खुशी का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.