Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी मतगणना स्थलों पर रही गहमागहमी, जीते कई नए चेहरे

रोहतास। जिले के 16 स्थानों पर 19 प्रखंडों के लिए शुरू हुई मतगणना के दूसरे दिन शुक्रवार क

By Edited By: Published: Fri, 03 Jun 2016 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2016 06:42 PM (IST)

रोहतास। जिले के 16 स्थानों पर 19 प्रखंडों के लिए शुरू हुई मतगणना के दूसरे दिन शुक्रवार को भी कई नए लोगों के सर जीत का सेहरा बंधा। मतगणना केंद्रों पर पूरे दिन गहमा गहमी रही। समर्थकों व आमलोगों की जुटी भीड़ से केंद्र के बाहर मेला सा ²श्य रहा। रिजल्ट जानने के लिए लोग सुबह से ही अपने प्रखंड के मतगणना केंद्र पर पहुंच गए थे। वोटरों ने कई पुराने जनप्रतिनिधियों को दुबारा मौका नहीं दिया। इसके पीछे उनका विकास व जनसरोकार से जुड़ी समस्याओं के निदान के प्रति लगाव न होना माना जा रहा है। मुखिया पद के लिए जीत की घोषणा पर जमकर नारे भी लगते रहे।

loksabha election banner

स्थानीय बाजार समिति में सदर प्रखंड के शेष पंचायतों की काउं¨टग जैसे ही सुबह आठ बजे से प्रारंभ हुई, वैसे समर्थकों की भीड़ मतगणना केंद्र के अंदर जाने की कोशिश करनी लगी। लेकिन मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने रोक उन्हें वापस जाने को मजबूर कर दिया। बावजूद परिणाम जानने के प्रति समर्थकों में उत्सुकता बनी रही। कभी धूप तो कभी छांव के बीच समर्थक सड़क के किनारे बैठे रहे। वे मतगणना रूझान के इंतजार करते रहे कि कौन आगे व कौन पीछे तो किसके हारने व किसे जीत दर्ज करने की घोषणा की जा रही है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) अनिमेष कुमार पराशर ने कहा कि जिले के 19 प्रखंडों में हुए चुनाव की मतगणना 16 स्थानों पर कड़ी सुरक्षा के बीच कराई जा रही है। नौहट्टा, रोहतास व अकोढ़ीगोला प्रखंड की मतगणना डेहरी के साहू जैन उच्च विद्यालय डालमियानगर में हो रही है। जबकि अन्य प्रखंडों की काउं¨टग उसी प्रखंड मुख्यालय में की जा रही है। कुछ स्थानों पर मतगणना में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत मिली थी। जिसे स्थानीय अधिकारियों द्वारा दूर किया जा रहा है।

किसी को जीत की खुशी तो किसी को हार का गम :

कई प्रत्याशियों के छह महीने तक लगातार किए गए मेहनत व प्रयास पर वोटरों ने पानी फेर दिया है। वोटर न तो उनके दावे व घोषणाओं के मुगालते में आएं, न ही दिखाए गए बड़े बड़े सपने में फंसें। जिसके माथे जीत का सेहरा बंधा वे प्रत्याशी मतगणना केंद्र के अंदर हो या बाहर। उनके चेहरे पर जीत की खुशी देखते ही बनती थी। तथा जिनके हाथ हार लगी वे काफी मायूस दिखे। वे अब अपनों का साथ नहीं मिलने की बात कह हार के कारणों को खोजने में जुट गए हैं।

मतगणना केंद्रों के पास लगते रहे नारे

जिला मुख्यालय स्थित बाजार समिति मतगणना केंद्र हो या डेहरी के साहू जैन मध्य विद्यालय व बिक्रमगंज के एएस कालेज स्थित काउं¨टग सेंटर। परिणाम घोषित होते ही समर्थकों के नारे लगने शुरू हो जाते थे। समर्थक खुशी से मुख्य द्वार पर पहुंच जाते थे। जिन्हें हटाने की कोशिश सुरक्षा कर्मी करते रहे।

किसी ने पानी पीकर तो किसी ने मूंगफली खा मिटाई भूख :

मतगणना केंद्र के बाहर की बात हो या फिर अंदर की। किसी ने सिर्फ पानी पीकर तो किसी ने मूंगफली खा कर भूख-प्यास मिटाई। बाहर मुकम्मल जगह नहीं होने से चाय नास्ता की दुकानें भी कम दिखीं। लोगों को नास्ता व चाय पीने के लिए कुछ दूरी तय करनी पड़ती थी। यहां तक की भीड़ के आगे पानी भी कम पड़ गए। लोगों को बोतल बंद पानी का सहारा लेना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.