रोहतास। कोरोना से मृत लोगों को श्रद्धंजलि अर्पित करने के लिए दैनिक जागरण द्वारा सोमवार को दिन 11 बजे जगह-जगह आयोजित श्रद्धंजलि सभा में हजारों लोगों ने दो मिनट का मौन रख मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। साथ ही पीड़ित परिवार का साथ देने व इस महामारी से लड़ रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की गई।

डीआरडीए सभागार में आयोजित प्रार्थना सभा में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुम्बकम व बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय की रही है। इस महामारी में अपनों का साथ छूटने का दर्द असह्य और पीड़ादायक रहा है। उस जख्म को भरा तो नहीं जा सकता लेकिन पीड़ित परिवार का साथ देकर उनके जख्म को कम अवश्य किया जा सकता है। दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा की शांति की सभी ने प्रार्थना की। प्रार्थना सभा में डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, ज्ञायत्री परिवार के डॉ. दिनेश शर्मा, प्रो. डॉ. अलाउद्दीन अजीजी, असजद इकबाल सागर के अलावा कई चिकित्सक, अधिकारी, समाजसेवी व कर्मी थे।

वहीं सांसद छेदी पासवान ने अपने आवास पर आयोजित प्रार्थना सभा में कार्यकर्ताओं के साथ श्रद्धंजलि अर्पित की। कहा कि समाज का कोई ऐसा तबका नहीं जिसको इस महामारी ने दुख नहीं दिया हो। आज हम कोरोना का ग्रास बने परिवारों को साथ निभाने का भी संकल्प लेते हैं। साथ ही इस महामारी से लड़ रहे लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी कर रहे हैं। सभा में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रवि पासवान, जिला प्रवक्ता मंगलानंद पाठक, उदय पांडेय, कामेश्वर कुशवाहा मनोज चंद्रवंशी, रविद्र कुशवाहा, उमेश रावत समेत अन्य थे। वहीं वन प्रमंडल कार्यालय पर डीएफओ प्रद्युम्न गौरव की उपस्थिति में सर्व धर्म प्रार्थना सभा आयोजित की गई। मृतकों को श्रद्धंजलि अर्पित कर उनके परिवार को हर संभव सहयोग करने का संकल्प लिया गया। सिविल कोर्ट सासाराम में जिला विधिज्ञ संघ संघ के अध्यक्ष कन्हैया पांडेय, सचिव कामेश्वर सिंह, अंगद सिंह, अरुण सिंह, बिहारी राय, आरडीबीए में अश्विनी सिंहा समेत अन्य ने मृतकों को श्रद्धंजलि अर्पित की। प्रज्ञा निकेतन पब्लिक स्कूल में डॉ. हिमांशु त्रिपाठी, संजय त्रिपाठी, संजीव त्रिपाठी समेत अन्य ने, बाल विकास प्रबंधन समिति के ओम प्रकाश चौरसिया ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके अलावा डीईओ कार्यालय, निर्वाणा नेत्रालय में डॉ. अरविद कुमार की उपस्थिति में भी प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। चाचा फगुमल गुरुद्वारा, सीनियर सिटिजन एसोसिएशन समेत कई संगठनों व लोगों ने कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Edited By: Jagran