रोहतास। रक्षा संपदा विभाग के ऐतिहासिक पड़ाव मैदान को इसबार हर हाल में अतिक्रमणमुक्त कराने को प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। आज चौथे दिन भी अतिक्रमण पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अपना बुलडोजर चलाया है। लगभग 40 वर्षों से रक्षा संपदा की इस भूमि पर अतिक्रमणकारियों का साम्राज्य फैला रहा। इस अभियान में अबतक 50 से अधिक कच्चे पक्के मकानों बुलडोजर लगा तोड़ दिया गया है।

बता दें कि रक्षा संपदा विभाग दानापुर छावनी के पदाधिकारियों ने डेहरी पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा था। इसी के आलोक में जिला प्रशासन ने डेहरी अनुमंडल प्रशासन को अतिक्रमण हटा मैदान को खाली करने का निर्देश दिया है। तब जाकर अनुमंडल प्रशासन रेस में आया है। पहले नोटिस जारी कर लोगों से खुद अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया गया था, लेकिन इसपर किसी ने ध्यान नहीं दिया। जिससे ,ाफा प्रशासन ने बलपूर्वक अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। गिड़गिड़ाते रहे लोग, अपने काम में लगे रहे अधिकारी:

अतिक्रमण कर वर्षों से रह रहे लोग प्रशासन के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। अधिकारी अतिक्रमण हटाने के काम में लगे रहे। कई परिवारों ने उन्हें रहने की स्थायी व्यवस्था कराए जाने की गुहार भी लगाई, परंतु उनकी एक नहीं सुनी गई, प्रशासन इसबार पूरी तरह सख्त दिखा। अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस को काफी मशक्कत का सामना भी करना पड़ा। अभियान में एसडीएम के अलावा एएसपी संजय कुमार, डीसीएलआर श्वेता मिश्र, नप कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, नगर थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी समेत पुलिस कर्मी शामिल थे।

--------------------

पड़ाव मैदान को इसबार हर हाल में अतिक्रमणमुक्त कराने को ले प्रशासन सख्त है। खुद से अतिक्रमण हटा लेने के लिए बार-बार नोटिस दिए जाने के बाद भी अतिक्रमण करने वालों ऐ कान में जूं तक नहीं रेंगी। जिससे बाध्य होकर प्रशासन को बलपूर्वक उन्हें हटाना पड़ रहा है। आज करीब 30 मकानों को तोड़ा गया है।

सुनील कुमार सिंह, एसडीएम- डेहरी

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप