Move to Jagran APP

दोस्तों ने जहर खिलाकर की छात्र की हत्या

सासाराम स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र व नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज मोहल्ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 09:56 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 09:56 PM (IST)
दोस्तों ने जहर खिलाकर की छात्र की हत्या
दोस्तों ने जहर खिलाकर की छात्र की हत्या

सासाराम : स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र व नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज मोहल्ला निवासी आदित्य नारायण पांडेय 15 वर्ष की दोस्तों ने शनिवार को जहर खिलाकर हत्या कर दी। रविवार को सदर अस्पताल सासाराम में पोस्टमार्टम करा पुलिस मामले की जांच कर रही है। आदित्य डीएवी के खेल शिक्षक सह एनसीसी अधिकारी रवि भूषण पाण्डेय का पुत्र था। शिक्षक ने अपने बेटे की जहर खिला हत्या का आरोप उसके तीन दोस्तों पर लगाया है।

loksabha election banner

रवि पांडेय ने बताया कि आदित्य शनिवार को स्कूल गया था। स्कूल से लौटते समय उसके दोस्त बस से फजलगंज स्टॉप नहीं उतरने दिए और उसे घुमाने का लालच देकर शिवसागर थाना क्षेत्र के मोरसराय गांव ले गए। वहां उसे कोल्डड्रिक में जहर मिलाकर पिला दिए। उसकी स्थिति बिगड़ने से पहले बाइक पर बैठाकर उसे घर पर लाकर छोड़ दिए। पीड़ित शिक्षक के अनुसार हत्या करने की मंशा पाल बैठे उसके दोस्तों ने वहां उसे कोल्डड्रिक में जहर मिलाकर पिला दिया। आदित्य जब देर शाम घर लौटा तो उसकी स्थिति बिगड़ने लगी। पूछने पर उसने बताया कि उसके तीन दोस्त मोरसराय ले जाकर उसे कोल्डड्रिक पिलाए हैं। उसने अपने पिता को तीनों दोस्तों का नाम भी बताया। कहा कि हालत बिगड़ते देख आदित्य को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी स्थिति अत्यंत नाजुक होने के बाद उसे नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल जमुहार ले जाया गया, जहां देर रात इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। पिता रवि पांडेय ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद रविवार को शव का पोस्टमार्टम करा परिजन को सौंपा गया। कहा कि आदित्य का शरीर नीला पड़ गया था। रवि पांडेय ने कहा कि आदित्य स्केटिग का राज्य स्तरीय खिलाड़ी था तथा उसका चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ था। वह एनसीसी में भी था जिसकी तैयारी वह काफी जोर शोर से कर रहा था। उसे कई पुरस्कार भी मिला था। आखिर आदित्य की हत्या दोस्तों ने क्यों की फिलहाल यह पुलिस के लिए जांच का विषय है। आदित्य ने नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल जमुहार में वह पुलिस के समक्ष बयान भी दिया था। डेहरी के नगर थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता ने कहा कि बयान दर्ज कर संबंधित थाना को भेज दिया गया है।

दुश्मन न करे दोस्त ने जो काम किया है..

जागरण संवाददाता,सासाराम:रोहतास। मेरा तो सब कुछ छीन गया भईया, आखिर मेरे बेटे ने किसका क्या बिगड़ा था, यह कहते हुए आदित्य के पिता व डीएवी के शिक्षक रविभूषण पांडेय का गला रुंध गया। होनहार बेटे की मौत के बाद शहर के फजलगंज स्थित शिक्षक के आवास पर मातम पसर हुआ है। अंदर से रोने की आ रही आवाज सुन उपस्थित लोगों का कलेजा मुंह को आ जा रहा है। मौके पर मौजूद लोग इस घटना ने मित्रता जैसे निस्वार्थ और अनमोल रिश्ता को कलंकित करने की बात कह रहे हैं। उपस्थित लोगों ने बच्चों के बिगड़ते संगत पर सशंकित हैं। कहते हैं जिस तरह से हत्या की घटना को किशोरों द्वारा अंजाम दिया गया शायद ऐसे काम करने के लिए दुश्मन भी हिचकते। लेकिन अपने ही दोस्तों ने पल भर में दुश्मनी साध दी। पिता रविभूषण पाण्डेय के अनुसार अधिक प्रभाव वाले जहर देने के बाद साजिश रचने वाले उन दोस्तों ने उसे बाइक से मेरे घर पर पहुंचा दिया। घर पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद शरीर में तेजी से फैल रहा जहर असर दिखाने लगा। तबियत बिगड़ने की सूचना घर से मिलते ही मैं तेजी से भागते हुए आया। अस्पताल ले गया परंतु जहर इतना कड़ा था कि उसे डाक्टर चाहकर भी बचा नहीं पाए। पिता के अनुसार उनका होनाहार बेटा पढ़ाई के अलावा स्केटिग में राज्य स्तरीय प्रदर्शन में चयनित होने के बाद अब राष्ट्रीय स्तर पर खेलने की तैयारी में था। उसे राज्यपाल के हाथों पुरस्कृत किया जाना था। शिक्षक पुत्र की अंतिम यात्रा में शामिल स्कूल प्राचार्य वीरेंद्र प्रसाद के अलावा शिक्षकों ने गहरी संवेदना जताई है। जानकारी के अनुसार मृतक का अंतिम संस्कार रविवार की देर शाम वाराणसी में किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.