संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास) : प्रखंड क्षेत्र के तिलोखर पंचायत के आठ नंबर वार्ड में मंगलवार को नल जल योजना से लगी पानी टंकी सहित स्ट्रक्चर गिरकर ध्वस्त हो गया।

जानकारी के अनुसार टंकी में पानी भरते समय अचानक स्ट्रक्चर टूट कर धराशायी हो गया। ऊपर से टंकी भी गिरकर कुछ दूर तक चला गई। टंकी गिरने से पहले बच्चे वहीं खेल रहे थे और शाम होने के चलते घर जा रहे थे। उसी समय तेज आवाज के साथ टंकी गिरने से आसपास के लोग घर से निकल गए तथा अपने-अपने बच्चों को खोजने लगे। हालांकि दुर्घटना में किसी को नुकसान की सूचना नही है। बता दें कि ग्रामीणों द्वारा पूर्व में तिलोखर पंचायत के सभी नल जल योजना के कार्य की शिकायत की गई थी। कुछ जिम्मेदार लोगों व संवेदक पर प्राथमिकी भी दर्ज हुई थी। बीडीओ अनुराग आदित्य के अनुसार मामले की जानकारी मिली है। जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

राशन कार्ड में दर्ज 3256 मृत लाभुकों का नाम कटेगा

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास) : डेहरी अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत निर्गत राशन कार्ड में दर्ज 3256 लोगों का नाम हटाया गया। इसे लेकर डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालयों में नोटिस भी जारी कर दिया गया है। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्ड के कराए गए सत्यापन में 3256 ऐसे लाभुक का नाम मिले जिनकी मृत्यु हो चुकी है, जिसे गंभीरता से लेते हुए उसे सूची से हटाने की कार्रवाई की जा रही है। सबसे अधिक डेहरी में मृतकों का नाम राशन कार्ड में दर्ज है। शहरी क्षेत्र में 197 तथा ग्रामीण इलाके में 687 मृत लाभुक सदस्य का नाम शामिल है, इसके अलावा अकोढ़ीगोला में 317, तिलौथू में 814, रोहतास में 418 तथा नौहट्टा प्रखंड में 823 मृत लाभुक सदस्य हैं, जिनका नाम राशन कार्ड में है। इन सभी नामों को हटाने का निर्देश दिया गया है। अगर किसी को आपत्ति हो तो वे शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Edited By: Jagran