रोहतास जिले के बिहार सैन्य पुलिस बल (बीएमपी)-2 डेहरी परिसर अखिल भारतीय शूटिंग प्रतियोगिता के लिए सज-धजकर तैयार है। यहां राष्ट्रीय स्तर पर 20वीं अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता 10 से 15 फरवरी तक होगी। छह दिवसीय इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए टीमों का आना प्रारंभ हो गया है। अब तक देश के विभिन्न राज्यों व अर्धसैनिक बलों की 17 टीमें पहुंच चुकी है।

एसपी सह कमांडेंट सत्यवीर सिंह व प्रतियोगिता की तैयारियों के लिए प्रतिनियुक्त बीएमपी 16 के कमांडेंट राजेन्द्र सिंह भील में शनिवार को बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया। एसपी ने के अनुसार इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए 17 राज्यों की पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टीम यहां पहुच गई है। प्रतियोगिता में सिपाही से लेकर डीजी स्तर के पुलिस अधिकारी शामिल होंगे । उन्होंने बताया कि शूटिग प्रतियोगिता की पूरी तैयारी हो गई है। कार्यक्रम की मेजबानी बिहार पुलिस की तरफ से की जा रही है। बताया कि 10 फरवरी को उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार करेंगे। 15 फरवरी तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में कुल 13 इवेंट्स होंगे। शॉर्ट रेंज में पिस्टल, और रिवॉल्वर के कुल 8 इवेंट्स होंगे। जबकि लांग रेंज में कार्बाइन और रायफल के पांच इवेंट्स होंगे। उन्होंने बताया कि 25 राज्यों व अर्धसैनिक बलों के लगभग 800 से अधिक लोग भाग लेंगे। बताया कि फायरिग रेंज के पीछे सोन टिलहो पर निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। नौ फरवरी की रात से 15 फरवरी तक लोगों को उस क्षेत्र में जाने को मना किया गया है । 17 राज्यों व केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के प्रतिभागी पहुंचे :

अखिल भारतीय शूटिग प्रतियोगिता में भाग लेने 17 प्रतिभागियों की टीम यहां पहुंच गई है। एसपी के अनुसार तमिलनाडु ,पश्चिम बंगाल, केरला, महाराष्ट्र ,पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उड़ीसा और जम्मू कश्मीर राज्य की पुलिस टीमें प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंच गई है। वही केंद्रीय अर्ध सैनिक बलो एनएसजी ,सीआईएसएफ ,बीएसएफ ,एसएसबी ,असम राइफल , आईटीबीपी व सीआरपीएफ की टीमें भी आ गई है । उन्होंने बताया कि 7 अन्य टीमें अभी रास्ते मे है । इनसेट

सोन टिल्हे व आसपास के गांव में निषेधाज्ञा लागू

डेहरी : फायरिग रेंज के पीछे सोन टिल्हा, कमरंगनज व कटार गांव में पुलिस अधिकारियो ने शनिवार को बैठक कर लोगों को प्रतियोगिता के दौरान फायरिग रेंज से दूर रहने को कहा गया है ।एसडीपीओ संजय कुमार के अनुसार आज चार थानों की पुलिस ने सोन टिल्हा व आस पास के ग्रामीणों के साथ बैठक की ।उन्हें प्रतियोगिता के दौरान फायरिग रेंज के आसपास से दूर रहने की हिदायत दी गई । उन्होंने बताया कि उस क्षेत्र में माइक से भी लोगो को आगाह किया गया है, ताकि कोई अप्रिय घटना से बचा जा सके ।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस