Move to Jagran APP

हंगामेदार रही बैठक, छाया रहा अवैध बालू खनन का मुद्दा

रोहतास। स्थानीय डीआरडीए सभागार में मंगलवार को जिला परिषद की बैठक अध्यक्ष नथुनी राम की अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 06:32 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 06:32 PM (IST)
हंगामेदार रही बैठक, छाया रहा अवैध बालू खनन का मुद्दा
हंगामेदार रही बैठक, छाया रहा अवैध बालू खनन का मुद्दा

रोहतास। स्थानीय डीआरडीए सभागार में मंगलवार को जिला परिषद की बैठक अध्यक्ष नथुनी राम की अध्यक्षता में हुई, जो हंगामेदार रही। हंगामे के बीच प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क व मनरेगा की एक सौ से अधिक योजनाओं को अनुमोदित कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया। इस दौरान डेहरी में बालू के अवैध खनन व चिह्नित पत्थर भूखंडों को तत्काल बंदोबस्त करने का भी सदस्यों ने सवाल उठाया। चार घंटे से भी अधिक समय तक चली बैठक में शिक्षा स्वास्थ्य, आइसीडीएस, पीडीएस समेत अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई व फिसड्डी विभागों के अधिकारियों से जवाब सवाल सदस्यों ने किया।

loksabha election banner

जिप अध्यक्ष ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क से संबंधित दर्जनों योजनाओं का अनुमोदन किया गया। साथ ही नए सत्र के लिए मनरेगा योजनाओं को भी अनुमोदित कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया। डेहरी की प्रखंड प्रमुख पूनम देवी ने बालू की अवैध निकासी पर रोक लगाने व चिन्हित पत्थर भूखंडों को शीघ्र बंदोबस्त करने का मुद्दा उठाया। कहा कि बालू के अवैध खनन होने से हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है व माफिया का बोलबाला रहता है। जबकि सरकार के निर्देश के बाद भी अभी तक इस पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाई जा सकी है। कुछ सदस्यों ने खाद की कमी व कालाबाजारी का मुद्दा उठा विभागीय अधिकारियों को घेरने की कोशिश की। कहा कि विभागीय लापरवाही के कारण किसान ऊंचे दाम पर खाद खरीदने को विवश हैं। दुकानों पर लंबी लाइन लग रही है। जिस पर विभागीय अधिकारी को ध्यान देने को कहा गया। इसके अलावा पेयजल, स्कूलों को उत्क्रमित नहीं किए जाने, समय पर लाभुकों को राशन नहीं मिलने समेत जनहित से जुड़े अन्य समस्याओं को भी सदस्यों ने उठाया। बैठक में डीडीसी ओमप्रकाश पाल, डीआरडीए निदेशक मो. मुमताज आलम, डीपीओ एमडीएम मो. सईद अंसारी, के अलावा ग्रामीण कार्य विभाग के सभी कार्यपालक अभियंता, जिप उपाध्यक्ष आशा देवी, जिप सदस्य विरेंद्र ¨सह, महेंद्र पासवान, नीतू ¨सह, रोमा ¨सह, आरती गुप्ता, सुनीता देवी, धनंजय ¨सह सत्येंद्र पासवान, धनजी शर्मा, उषा पटेल, ¨रकी देवी, ¨रकू देवी, शर्मिला देवी, शकील अहमद, वंदना तिवारी, सरिता ¨सह, अनिता देवी, सुशीला देवी, शकुंतला देवी, मीरा देवी, मंजु देवी, सीमा कुशवाहा, प्रखंड प्रमुख अनिता यादव, पवन कुमार, संतोष कुमार, मनोज ¨सह, सुनीता आर्य, मीना देवी, राकेश ¨सह लाली समेत अन्य शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.