Move to Jagran APP

Bihar News: बिहार के इस जिले में खुले आम घूम रहा खूंखार तेंदुआ, इलाके में दहशत, चार अलग-अलग टीम कर रही तलाशी

रोहतास जिला के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के लाला कॉलोनी मोहल्ला के एक मकान में मंगलवार की Rohtas News रात घुसा तेंदुआ बाथरूम का रोशनदान तोड़ भाग निकला। बुधवार को विशेषज्ञ टीम ने जब मकान की तलाशी ली तो तेंदुआ वहां नहीं पाया गया। बाथरूम का रोशनदान भी टूटा हुआ है। आस पास के सीसीटीवी फुटेज में रात में ही छत के रास्ते भागते हुए उसे देखा गया है।

By brajesh pathak Edited By: Sanjeev KumarPublished: Wed, 31 Jan 2024 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2024 04:05 PM (IST)
Bihar News: बिहार के इस जिले में खुले आम घूम रहा खूंखार तेंदुआ, इलाके में दहशत,  चार अलग-अलग टीम कर रही तलाशी
रोहतास में खुले आम घूम रहा है तेंदुआ (जागरण सांकेतिक)

संवाद सहयोगी, डेहरी (रोहतास)। Rohtas Tendua News: संवाद सहयोगी, डेहरी : रोहतास। डेहरी नगर थाना क्षेत्र के लाला कॉलोनी मोहल्ला के एक मकान में मंगलवार की रात घुसा तेंदुआ शौचालय का रोशनदान तोड़ भाग निकला। बुधवार को विशेषज्ञ टीम ने जब मकान की तलाशी ली तो तेंदुआ घर में नहीं पाया गया व शौचालय का रोशनदान भी टूटा हुआ मिला।

loksabha election banner

सीसीटीवी फुटेज में रात में ही छत के रास्ते भागते हुए देखा गया

आस पास के सीसीटीवी फुटेज में तेंदुआ को रात में ही भागने की पुष्टि हुई है। पूरे मोहल्ले की सुरक्षा बढ़ा लोगों को घर से अनावश्यक निकलने से मना किया गया है। वहीं 25-30 अधिकारियों की चार टीम बना तेंदुआ को पकड़ने का प्रयास जारी है। डीएफओ मनीष कुमार ने बताया कि लाला कॉलोनी में मकान का निरीक्षण किया गया।

25 से 30 लोगों की चार अलग टीम कर रही तलाशी

बताया कि 25 से 30 लोगों की चार अलग टीम बना उसकी तलाशी आसपास के क्षेत्रों में भी ली जा रही है। पूरे एरिया को अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सीओ और थानाध्यक्ष से भी सहायता ली जा रही है। पटना से तेंदुआ पकड़ने के लिए आई विशेष टीम प्रयास कर रही है।

लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने और तेंदुआ के बारे में कोई सूचना हो तो तत्काल देने के लिए कहा गया है। वहीं पूरे क्षेत्र के लोगों में भय व्याप्त है। कई लोग कामकाज पर भी नहीं गए व घर में ही दरवाजा बंद कर बैठे रहे। बच्चों को भी स्कूल जाने से मना कर दिया गया।

माइकिंग करा किया जा रहा जागरूक

पुलिस और प्रशासनिक विभाग के अधिकारी शहर औऱ ग्रामीण इलाके में माइकिंग करा आम लोगों से सुरक्षित रहने की जानकारी दे रहे हैं। तेंदुआ के बारे में कोई भी जानकारी मिलती है तो इसकी सूचना वन विभाग को देने के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है।

भागने में सफल रहा तेंदुआ

डीएफओ के अनुसार लाला मुहल्ला स्थित शिक्षिका शशि प्रभा के घर में तेंदुआ प्रवेश किया था। जिसके बाद घर वालों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया और इसकी सूचना वन विभाग व स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग एवं स्थानीय पुलिस टीम के सहयोग से पकड़ने की कोशिश देर रात तक चलती रही।

पकड़ने के क्रम में करीब पांच घंटे बंद कमरे में दहाड़ मार रहा तेंदुआ उछल-कूद कर रहा था। इसी बीच वन विभाग के अधिकारियों ने शूटगन में बेहोशी का इंजेक्शन मिला उसे डार्ट किया ।वन कर्मियों ने खिड़की से बांस के सहारे उस पर वार करने से वह अक्रामक हो दहाड़ मार खिड़की से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे।

रात में गेस्ट रूम के सटे हुए बाथरूम में घुस कर छलांग लगा रौशनदान से बाहर निकल भागा। इसकी भनक किसी को नहीं लगी।

वन अधिकारियों ने अगल बगल मुआयना किया तो देखा कि बाथरूम के रौशन दान से वह किसी तरह निकल कर भाग गया। इसकी पुष्टि के लिए घर का दरवाजा भी खोला गया तो अंदर कुछ नहीं था। हालांकि यह तेंदुआ कैसे घर में घुसा, कहां से आया इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

रेस्क्यू करने में जुटी पटना से आई टीम

पटना की सात सदस्यीय टीम रेस्क्यू करने में जुटी हुई है। जिसमें वन जीव चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर समरेश बहादुर सिंह, डा अमित कुमार एवं डीएफओ मनीष कुमार के अलावा रेंजर, फारेस्टर सहित वन विभाग के कर्मी तेंदुआ को रेस्क्यू करने के प्रयास में जुटे हैं।

वन विभाग ने जारी किया मोबाइल नंबर

वन विभाग ने तेंदुआ से संबंधित किसी तरह की सूचना के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है। लोगो से अपील है कि किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तुरंत वन विभाग को सूचित करे। 7654053563 9470651414 9135266937 7903371140

बाथरूम का रोशनदान भी टूटा हुआ है। आस पास के सीसीटीवी फुटेज में रात में ही छत के रास्ते भागते हुए उसे देखा गया है। वहीं एक खाली मकान में भी उसे कूदते हुए पाया गया था। हालांकि वहां भी कोई गतिविधि नहीं है। डीएफओ मनीष कुमार ने संभावना जताई है कि उसे पकड़ने के लिए जाल से कुछ मकान को सील कर दिया गया है।

25 से 30 लोगों की चार अलग टीम बना उसकी तलाशी आस पास के क्षेत्रों में भी ली जा रही है। पूरे एरिया को अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सीओ और थानाध्यक्ष से भी सहायता ली जा रही है।

पटना से तेंदुआ पकड़ने की विशेष टीम आ गई है। लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने और तेंदुआ के बारे में कोई सूचना हो तो तत्काल देने के लिए कहा गया है।

 यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: 'नीतीश कुमार तो पचा ही नहीं पा रहे थे ...', तेजस्वी ने खोली अंदर की बात, बता डाले सारे गुप्त राज

Bihar Political Crisis: नीतीश के बिना भी बन सकती है तेजस्वी की सरकार, इस समीकरण से सत्ता पर कर सकते हैं कब्जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.