Move to Jagran APP

प्रवासियों के स्वजनों ने की मुखिया से मारपीट

रोहतास प्रखंड के तेलकप पंचायत के मुखिया रामजीत उरांव के साथ रविवार की रात प्रवासी मजदूर के स्वजनों ने मारपीट व अभद्र व्यवहार किया जिसे लेकर सोमवार को मुखिया ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम लाल ज्योति नाथ शाहदेव व

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 06:27 PM (IST)
प्रवासियों के स्वजनों ने की मुखिया से मारपीट
प्रवासियों के स्वजनों ने की मुखिया से मारपीट

रोहतास प्रखंड के तेलकप पंचायत के मुखिया रामजीत उरांव के साथ रविवार की रात प्रवासी मजदूर के स्वजनों ने मारपीट व अभद्र व्यवहार किया, जिसे लेकर सोमवार को मुखिया ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम लाल ज्योति नाथ शाहदेव व एएसपी संजय कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। घटना का कारण तेलकप क्वारंटाइन सेंटर में पंचायत के प्रवासी मजदूरों को नहीं रखकर बगल के पंचायत के मजदूरों को रखना बताया गया है। इसे लेकर स्थानीय मजदूरों के स्वजन मुखिया पर दबाव बना रहे थे कि वे स्थानीय हैं। इसलिए उनके स्वजन जो बाहर से आए है, उन्हें यहां के सेंटर में ही रखा जाए। जब की मुखिया का कहना था कि यह सेंटर दो दिन पूर्व ही भर गया है। प्रखंड स्तरीय इस सेंटर में पूर्व में जो मजदूर आए हैं, उन्हें यहां रखा गया है।

loksabha election banner

ग्रामीणों का कहना है कि उनके स्वजनों को यहां नहीं रखकर यहां से पांच किलोमीटर दूर मध्य विद्यालय बंजारी व मध्य विद्यालय समहुता क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। जबकि पंचायत में प्रखंड स्तरीय जो पीपीसीएल माध्यमिकोत्तर विद्यालय आमझोर, पंचायत सरकार भवन तेलकप सहित दो और ऐसे मध्य विद्यालय हैं, जहां क्वारंटाइन किया जा सकता है। मुखिया ने बताया कि दो दिन पूर्व तक दोनों क्वारंटाइन सेंटर में आवश्यकता के अनुरूप प्रवासी मजदूर भर गए हैं। अन्य मजदूरों को रखने का जगह नहीं है। साथ ही प्रखंड स्तरीय सेंटर होने के कारण इसमें मुखिया की कोई भूमिका नहीं है। यही समझाने के क्रम में ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार किया है। एसडीएम व एएसपी के अलावा बीडीओ मनोज कुमार, थानाध्यक्ष सम्राट सिंह सहित अमझोर एवं तिलौथू थानाध्यक्ष भी घटनास्थल पर पहुंच शांति व्यवस्था स्थापित कराई। एएसपी ने बताया कि रविवार को महाराष्ट्र के रेड जोन से कुछ लोग आए हुए हैं। प्रखंड में क्वारंटाइन सेंटर को तीन जोन में बांटा गया है। रेड जोन से आने वाले लोगों को प्रखंड मुख्यालय के निकट बने सेंटर में रखा जाता है, जबकि ग्रीन जोन से आए लोगों को तेलकप पंचायत में बने सेंटर पर रखा गया है। मामले को लेकर मुखिया द्वारा मारपीट करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.