Move to Jagran APP

खेल भवन को ले किया गया भूमि का चयन

रोहतास। जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने व खिलाड़ियों को अत्याधुनिक संसाधनों से प्रशि

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 06:03 PM (IST)
खेल भवन को ले किया गया भूमि का चयन

रोहतास। जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने व खिलाड़ियों को अत्याधुनिक संसाधनों से प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से यहां प्रस्तावित खेल भवन के निर्माण की दिशा में विभाग शनिवार को एक कदम और आगे बढ़ा। खेल पदाधिकारी ओमप्रकाश ने अपने स्तर से तीन स्थानों पर भूमि को चिह्नित कर उसमें से एक के लिए संबंधित अधिकारी से एनओसी देने के लिए संचिका डीएम को भेजी।

loksabha election banner

विभागीय सूत्रों की मानें तो खेल भवन निर्माण को ले छह माह पूर्व ही प्रशासन को पत्र प्राप्त हुआ था। पत्र के आलोक में भूमि को चयनित कर प्रस्ताव भेजने का काम अधर में लटका हुआ था। प्रशासनिक व विभागीय अधिकारी की लापरवाही से यह कार्य बीते छह माह से ठप पड़ा था। ठंडे बस्ते में पड़े भूमि चयन मामले को दैनिक जागरण ने चार दिन पूर्व 12 दिसंबर को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद अधिकारियों ने चुस्ती दिखानी शुरू कर खेल भवन के निर्माण के लिए जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया को पूरी की।

बताया जाता है कि खेल भवन के लिए जिन स्थलों को चिह्नित किया गया है, उनमें कृषि कार्यालय से पूरब के अलावा वन विभाग कार्यालय से पश्चिम व मल्टी परपस हॉल से उत्तर खाली पड़ी सरकारी जमीन शामिल है। भवन के लिए 140 फीट चौड़ा व 105 फीट लंबा भूखंड की आवश्यकता है। जहां अधिकारी के दफ्तर से लेकर मल्टी जिम हॉल, सेमिनार हॉल, इंडोर गेम की सुविधा मौजूद रहेगी। जहां खेलने से लेकर खिलाड़ियों के प्रशिक्षण तक की सुविधा मिलेगी। भवन निर्माण मद में तकरीबन छह करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.