रोहतास। अनुमंडल मुख्यालय में जाम की समस्या से आम लोग हलकान हैं। शहर के मुख्य मार्ग से गुजरने वाले लोगों को हर दिन घंटो जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इस समस्या की जड़ में जाएं तो अचानक ऑटो की संख्या में वृद्धि व चालकों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन कर सवारी लेने के इंतजार में बीच सड़क पर ऑटो खड़ा करना है। स्टेशन रोड, पाली रोड, थाना चौक, रामारानी मोड़ व अंबेडकर चौक में जाम की समस्या से शहरवासी परेशान हैं। जाम के चलते मैट्रिक व इंटर परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचने के लिए घर से काफी पहले ही निकलना पड़ रहा है। स्कूली बच्चों व आम लोगों को भी जाम से निकलने में भारी कठिनाई हो रही है। ऐसे में लोग सवाल भी उठा रहे हैं कि आखिर जाम की समस्या से कब मुक्ति मिलेगी। अनुमंडल प्रशासन द्वारा शहर में बाइक व ऑटो स्टैंड की व्यवस्था नहीं करना भी एक कारण माना जा रहा है। हादसों का सबब बन रहे ऑटो चालक:

शहर की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में दौड़ रहे ऑटो में आधे से अधिक चालक नाबालिग व बिना लाइसेंस के हैं। जिन्हें न तो ट्रैफिक नियमों का ज्ञान है न ही प्रशासन का भय। परिचालन के दौरान चालक तेज रफ्तार ऑटो में अश्लील गाने भी बजाते हैं। स्थानीय निवासी किरण मौर्य का कहना है कि ऑटो में यात्रियों की संख्या पर भी ध्यान नहीं रखा जाता और जैसे तैसे यात्री को ठूंसकर परिचालन किया जाता है। जिससे आए दिन ऑटो दुर्घटना देखने को मिलती है।

कहते हैं एसडीएम:

समय-समय पर ऑटो चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाती है। परिवहन विभाग द्वारा थाना को अधिकृत किया गया है कि नाबालिग चालक, कागजात की जांच, ओवरलोडिंग और बिना ड्राइविग लाइसेंस के परिचालन करने वाले वाहनों पर चालान काटा जाए। अश्लील गाना बजाने वाले ऑटो चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और स्थाई ऑटो स्टैंड के लिए नगर परिषद को पत्र लिखा जाएगा।

लाल ज्योति नाथ शाहदेव

एसडीएम, डेहरी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस