Move to Jagran APP

पूर्णिया पूर्व के 24 हजार 884 मतदाता करेंगे आज 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

पूर्णिया। पैक्स चुनाव के गहमागहमी के बाद आज पूर्णिया पूर्व के 24 हजार 884 मतदाता करेंगे 55 प्रत्

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 11:09 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 11:09 PM (IST)
पूर्णिया पूर्व के 24 हजार 884 मतदाता करेंगे आज 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
पूर्णिया पूर्व के 24 हजार 884 मतदाता करेंगे आज 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

पूर्णिया। पैक्स चुनाव के गहमागहमी के बाद आज पूर्णिया पूर्व के 24 हजार 884 मतदाता करेंगे 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। रविवार को ही सभी मतदान कर्मी मतदान केंद्र पर पहुच गए है। मतदान सुबह 7 बजे से संध्या तीन बजे तक होगा। बताते चलें कि पूर्णिया पूर्व प्रखंड के सभी 19 पंचायतों में कुल 24884 मतदाता पैक्स चुनाव में मतदान करेंगे। जिसमें अब्दुल्लानगर के 814 मतदाता, सिकंदरपुर के 1302 मतदाता, हासदा के 1016 मतदाता, हरदा के 1545 मतदाता, कवैया के 2144 मतदाता, मरंगा पूर्व के 1243 मतदाता, मरंगा पश्चिम के 430 मतदाता, डिमिया छत्रजान के 2182 मतदाता, चादी के 2779 मतदाता, रामपुर के 1095 मतदाता, गौरा के 1310 मतदाता, विक्त्रमपुर के 734 मतदाता, महाराजपुर के 1359 मतदाता, भोगा करियात के 1611 मतदाता, बियारपुर के 1013 मतदाता, लालगंज के 1026 मतदाता, बेलौरी के 743 मतदाता, वीरपुर के 975 मतदाता व रजीगंज के 1563 मतदाता शामिल है। प्रखंड में सबसे ज्यादा चादी पंचायत 2779 मतदाता तथा सबसे कम मरंगा पश्चिम में 430 मतदाता हैं। वहीं पैक्स अध्यक्ष पद के लिए कुल 55 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। वही कार्यकारिणी सदस्य के लिए भी 55 प्रत्याशी चुनाव मैदान में दो दो हाथ करने के लिए तैयार हैं। वही प्रखंड के पैक्सों में रजीगंज पैक्स में दो प्रत्याशी, डिमिया छत्रजान पैक्स में तीन प्रत्याशी, चादी पैक्स में पाच प्रत्याशी, बीरपुर पैक्स में तीन प्रत्याशी, विक्त्रमपुर पैक्स में दो प्रत्याशी महाराजपुर पैक्स में तीन प्रत्याशी, लालगंज पैक्स में चार प्रत्याशी, हासदा पैक्स में तीन प्रत्याशी, हरदा पैक्स में दो प्रत्याशी, कवैया पैक्स में दो प्रत्याशी, बियारपुर पैक्स में तीन प्रत्याशी, बेलौरी पैक्स में दो प्रत्याशी, अब्दुल्ला नगर पैक्स में पाच प्रत्याशी, सिकंदरपुर पैक्स में चार प्रत्याशी, रामपुर पैक्स में तीन प्रत्याशी, मरंगा पूर्व में दो प्रत्याशी, मरंगा पश्चिम में तीन प्रत्याशी व भोगा करियात पैक्स में चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। वहीं निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि शाति पूर्ण माहौल में चुनाव कराने के लिए प्रशासन मुस्तैद है सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मी पहुंच चुके हैं सुबह 7:00 बजे से संध्या 3:00 बजे तक मतदान होगा उन्होंने बताया सभी मतदान केंद्र पर दंडाधिकारी और पुलिस बल तैनात किए गए हैं। तथा दस दिसम्बर को सुबह 8 बजे से प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित सभागार में मतगणना की जाएगी। इसके लिए 9 टेबुल लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

------------------------------

संस,जलालगढ़ (पूर्णिया) : प्रथम चरण में प्रखंड के चार पंचायत में होने वाले पैक्स चुनाव के मतदान की तैयारियों में प्रशासन लग गया है। मतदान के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी चौकसी रहेगी। मतदान के तत्काल बाद मतपेटिकाओं को प्रखंड स्तर पर निर्धारित गणना स्थल पर लाया जाएगा। जहा कड़ी चौकसी के बीच मतों की गणना का कार्य कराया जाएगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मोनोलिशा प्रियंदर्शनी ने बताया की व्यवस्था को लेकर एकदम चौकस है। उन्होंने कर्मियों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बारीकी से काम करने का निर्देश दिया। ताकि मतदान शातिपूर्वक संपन्न हो। मतदान को लेकर बूथों पर आवश्यक सुविधा बहाल रहेगी।

प्रखंड के सरसौनी 1101, सोठा 859, रामदेली1281,डिमिया2639 मतदाता10 मतदान केंद्रों पर वोट डालेंगे। सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मी रविवार को पहुंच गए है । सोमवार को बैलेट बॉक्स व मतपेटिका से मतदान की प्रक्त्रिया प्रारंभ होगी। दोपहर बाद तीन बजे मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना कार्य में तैनात किए गए कर्मी गणना का कार्य प्रारंभ करेंगे। वहीं थानाध्यक्ष मेनका रानी ने बताया कि मतदान के दिन सभी बूथों पर पुलिस अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे। साथ ही पुलिस द्वारा गश्ती भी की जाएगी। मतदान कार्य में बाधा डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। हर स्थिति से निपटने के लिए पुलिस तैयार है।

------------------------

संस,धमदाहा (पूर्णिया) : धमदाहा प्रखंड क्षेत्र में पैक्स चुनाव को ले कर रविवार को नाम वापसी एवं प्रतीक आवंटन के दिन प्रखंड क्षेत्र के 26 पंचायत में से 17 पंचायतों में होने वाले पैक्स चुनाव में अब 11 पंचायतों में ही चुनाव होना हैं। जिसमें 6 पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए हैं। जिसमें धमदाहा दक्षिण से सजाउल, ठाढ़ी राजो से ममाहेश्वरी मेहता, दिल्ली से अमित कुमार चोधरी, धमदाहा पूर्व से धनंजय कुमार, एवं कुंऑरी से ओम प्रकाश सिंह निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं बाकी बचें पंचायतों में इटहरी, माली, नीरपुर, रंगपुरा उत्तर, कुकरौन पूर्व, चिकनी डुमरिया, पारसमणी, बरदैला, सरसी, रुपसपुर खगहा एवं दमगड़ा पंचायत में 15 दिसंबर को एक चुनाव होने हैं।

-----------------------

संस,कसबा(पूर्णिया) : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण के तहत कसबा प्रखंड के 7 पैक्सों में सोमवार को होनेवाले पैक्स चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। कुल 17 मतदान केंद्र बनाए गए हैं । वहीं रविवार को प्रखंड कार्यालय से मतदान कर्मचारियों को मतदान केंद्रों लिए रवाना किया गया। प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित मतदान कर्मियों के साथ अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ सतेंद्र ताती ने पीठासीन पदाधिकारी को उनके दायित्व का पाठ पढ़ाते हुए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि प्रखंड के 12 पैक्सों में चुनाव होना था। प्रखंड के बनेली पैक्स अध्यक्ष पद के लिए मो मतीन,भामरा लागन पैक्स अध्यक्ष पद से मो जफर हुसैन तथा संझेली पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए मो महबूब आलम को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है । वहीं प्रखंड के बरेटा तथा लखना पैक्स में कोरम पूरा नहीं होने पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है । इसलिए अब सिर्फ सात पैक्स घोडदौड़, मल्हरिया, बोचगाव, कुल्लखास, सब्दलपुर,गुरही तथा सधुबैली पैक्स में चुनाव होंगे । उन्होंने बताया कि मल्हरिया पैक्स अध्यक्ष के लिए केशव उर्फ पंकज यादव, धीरेन्द्र चंद्र दास,मो नाजिर तथा तरुण देव दास मैदान में है । वहीं घोडदौड़ पैक्स अध्यक्ष पद से रविन्द्र यादव तथा रत्‍‌नेश कुमार,बोचगाव पैक्स अध्यक्ष पद से मुज्जफर हुसैन,अब्दुल करीम तथा मो असफाक मैदान में है। वहीं कुल्लखास पैक्स अध्यक्ष पद से तपेश्वर मंडल तथा राजेश ठाकुर,सब्दलपुर से प्रदीप महलदार तथा प्रवीण कुमार, गुरही पैक्स अध्यक्ष पद से अब्दुल कुद्दुश,मो करीमुद्दीन, जुबेर आलम तथा फिरोज अंसारी जबकि सधुबैली पैक्स अध्यक्ष पद से मो अबू ताहिर,मो जहागीर, पवन कुमार तथा मो तौकीर चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.