Move to Jagran APP

सौरा नदी तटबंध के दोनों ओर होगा पौधरोपण, मंत्री ने दिया निर्देश

वन एवं पर्यावरण मंत्री रविवार को पूर्णिया पहुंचे तथा विभिन्न पार्कों का निरीक्षण किया। इस दौरान सदर विधायक विजय खेमका ने उनका भव्य स्वागत किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 06:32 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 06:32 PM (IST)
सौरा नदी तटबंध के दोनों ओर होगा पौधरोपण, मंत्री ने दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। वन एवं पर्यावरण मंत्री रविवार को पूर्णिया पहुंचे तथा विभिन्न पार्कों का निरीक्षण किया। इस दौरान सदर विधायक विजय खेमका ने उनका भव्य स्वागत किया।

loksabha election banner

मंत्री नीरज सिंह उर्फ बबलू ने ध्रुव उद्यान, राजेंद्र बाल उद्यान एवं पूर्णिया सिटी स्थित तटबंध का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने ध्रुव उद्यान में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। मौके पर मंत्री ने कहा कि पूर्णिया के चारों पार्क का आम जन के सुविधा के लिए शीघ्र जीर्णोद्धार कार्य कराया जाएगा। कहा कि लगभग एक करोड़ की राशि से ध्रुव उद्यान का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण का कार्य होगा। ध्रुव उद्यान में म्यूजिक सिस्टम, फाउंटेन स्थापित करने की बात मंत्री ने कही। कहा कि इससे ध्रुव उद्यान के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ेगा। मंत्री ने सौरा नदी तट का निरीक्षण के दौरान तटबंध के दोनों तरफ हरियाली एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण का निर्देश विभागीय अधिकारी को दिया। इस दौरान सदर विधायक ने मंत्री से सौरा नदी पर रिवर फ्रंट बनाने तथा तट का सौंदर्यीकरण करने की मांग भी की।

मंत्री ने धु्व उद्यान में काफी समय दिया तथा घूम-घूम कर वहां की व्यवस्था से अवगत हुए। ध्रुव उद्यान पहुंचे मंत्री ने वहां जिम, चिल्ड्रेन पार्क आदि का निरीक्षण किया। उद्यान में चिल्ड्रेन पार्क स्थित तालाब में गंदा पानी देख वे भड़के तथा अधिकारियों को फटकार लगाई। इस दौरान विधायक विजय खेमका ने उद्यान में जर्जर हो चुके जिम के नवीकरण की मांग की जिस पर मंत्री ने मरम्मत के साथ जिम उपकरण बढ़ाने का आश्वासन दिया। कहा कि इस पार्क में सुविधा विस्तार होने से यहां के लोगों का पार्क में आवागमन बढ़ेगा। वहीं जलालगढ़ स्थित वन विभाग के 36 हेक्टयर हांसी जंगल में जू का निर्माण कराने का आग्रह भी मंत्री से विधायक ने किया। कहा जू का निर्माण होने से पर्यावरण एवं पशु पक्षियों का संरक्षण भी होगा तथा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सदर विधायक ने ध्रुव उद्यान, राजेन्द्र बाल उद्यान, आईजी पार्क एवं रजनी चौक पार्क का सुंदरीकरण संबंधी आग्रह पत्र मंत्री को सौंपा। सदर विधायक के आग्रह पर मंत्री ने जलालगढ़ स्थित हांसी जंगल एवं सौरा नदी के तट को आने वाले कुछ समय में विकसित करने की बात कही। विधायक ने मंत्री नीरज कुमार सिंह को अंगवस्त्र एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.