Move to Jagran APP

खुश्कीबाग हाट की पांच दुकानों में आग लगने से लाखों की क्षति

पूर्णिया। खुश्कीबाग हाट में शुक्रवार की अल सुबह पांच कॉस्मेटिक की होलसेल की दुकान में आग ल

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 11:01 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 11:01 PM (IST)
खुश्कीबाग हाट की पांच दुकानों में आग लगने से लाखों की क्षति
खुश्कीबाग हाट की पांच दुकानों में आग लगने से लाखों की क्षति

पूर्णिया। खुश्कीबाग हाट में शुक्रवार की अल सुबह पांच कॉस्मेटिक की होलसेल की दुकान में आग लग गई। आगजनी की इस घटना में सभी दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। दुकान में आग लगने से दुकान में रखे सामान और टीन का छप्पर फटने की आवाज से आसपास के लोगों को आग लगने की जानकारी मिली। आग की तेज लपटें देखकर क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने फोन कर अग्निशमन विभाग को आग लगने की जानकारी दी। सूचना पर अग्निशमन विभाग ने पहले दो गाड़ी को आग लगने वाले स्थान पर रवाना किया। आग काफी फैल जाने की जानकारी पर दो और अग्निशमन गाड़ी भेजी गई। अग्निशमन दस्ता ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अगर समय से आग पर काबू नहीं पाया जाता तो कई दुकान आग की चपेट में आ जाती। आग लगने के दौरान दुकान के टीन का छप्पर फटकर उड़ने से आसपास खड़े तीन लोग घायल हुए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि सुबह करीब 3:30 बजे आसपास के लोगों ने दुकान में आग लगा देखा। किसी एक दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लगने के बाद आसपास के अन्य दुकानों में आग लगी होगी। आग से प्रेमचंद उपाध्याय उर्फ लालू पंडित, शभू दास, विशु पाल और रामू पटवा के दो दुकानें जली। आंख के सामने दुकान का सामान जलते देख दुकानदार रोते बिलखते रहे। दुकानदारों ने बताया कि उनकी सारी संपत्ति जल गई।

दुकानदार रखें अग्नि सुरक्षा उपकरण::

शॉर्ट सर्किट या अन्य कारणों से दुकान में लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है। आग लगने की घटना पर जिला अग्निशमन पदाधिकारी आरके यादव बताते हैं कि आग से बचाव के लिए सभी दुकानदारों को अग्नि सुरक्षा उपकरण रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऊंचे भवन, हॉस्पीटल एवं होटल में अग्नि सुरक्षा के लिए लगे हाइड्रेट को चालू अवस्था में रखें। इसके लिए माह में दो बार हाइड्रेट को चालू कर जांच कर लें। उन्होंने अपील की कि आपातकाल की स्थिति में अग्निशमन वाहन को हाइड्रेट से पानी लेने दें ताकि आसपास के क्षेत्र में लगे आग पर तुरंत काबू पाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.