Move to Jagran APP

Acid Attack: अब बिहार के अररिया में युवती के चेहरे पर फेंका तेजाब, बीए पार्ट टू की है छात्रा

बिहार में लगातार हो रहे एसिड अटैक ने लोगों को दहशत में डाल दिया। कहीं छेड़खानी में तेजाब से हमले किये जा रहे हैं तो कहीं आपसी विवाद में। वैशाली के बाद नया मामला अररिया का है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 10:07 PM (IST)
Acid Attack: अब बिहार के अररिया में युवती के चेहरे पर फेंका तेजाब, बीए पार्ट टू की है छात्रा
Acid Attack: अब बिहार के अररिया में युवती के चेहरे पर फेंका तेजाब, बीए पार्ट टू की है छात्रा

पटना/ अररिया, जेएनएन। बिहार में लगातार हो रहे एसिड अटैक ने लोगों को दहशत में डाल दिया। कहीं छेड़खानी के मामले में तेजाब से हमले किये जा रहे हैं तो कहीं आपसी विवाद में। बिहार के वैशाली में 14 लोगों पर हुए तेजाब से हमले का मामला अभी गरम ही है कि अब अररिया में युवती के चेहरे पर तेजाब फेंकने की घटना हुई है। बता दें कि बुधवार को वैशाली में आपसी विवाद में 14 लोगों पर तेजाब से हमला कर दिया था। इतना ही नहीं, इसी साल अप्रैल में भागलपुर में एक लड़की को तेजाब से मनचलों ने नहला दिया था। बाद में इलाज के दौरान उनकी माैत हो गई। इसके दूसरे दिन ही गोपालगंज में भी तेजाब से हमला किए जाने का मामला सामने आया था।  

loksabha election banner

नये घटनाक्रम में अररिया के पलासी थाना क्षेत्र के पिपरा विजवार वार्ड नंबर नौ में गांव के ही युवकों ने युवती के चेहरे पर तेजाब फेंककर जख्मी कर दिया। सभी आरोपी उसी वार्ड के रहनेवाले हैं। इस मामले में युवती के पिता ने थाने में प्राथमिकी (कांड संख्या 293/19) दर्ज कराकर गांव के दीपक कुमार मंडल, रितेश मंडल और नागेंद्र मंडल को आरोपी बनाया है। घटना मंगलवार रात की है। 

दर्ज प्राथमिकी में पीडि़ता के पिता ने कहा है कि उनकी 19 साल की पुत्री मंगलवार की रात अपने कमरे में मोबाइल से बात कर रही थी कि इस क्रम में अचानक बिजली गुल होने के बाद नामजद युवकों ने उनकी पुत्री के चेहरे पर तेजाब फेंककर उसे जख्मी कर दिया। पीडि़ता के हल्ला करने पर परिवार व ग्रामीण आए, तब तक वे लोग भाग गये। परिजनों ने बताया कि उक्त युवती पूर्णिया महिला कॉलेज में बीए पार्ट टू की छात्रा है। उसकी शादी भी तय हो गई थी। पुलिस ने तीनों नामजद आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें कि बुधवार को वैशाली थाना क्षेत्र के दाउदनगर गांव के मालीटोला में लड़की से अभद्रता को लेकर हुए विवाद के बाद दबंगों ने एक साथ 14 लोगों पर तेजाब फेंककर उन्हें गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है। झुलसे लोगों को आनन-फानन में वैशाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हाजीपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना में अभद्रता की शिकार लड़की समेत दो महिलाएं गंभीर रूप से झुलसी हैं। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस टीम कैंप कर रही है। 

गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल माह में भागलपुर के अलीगंज में इंटर की नाबालिग छात्रा को एसिड से नहला दिया गया था। बाद में छात्रा के पिता ने बबरगंज पुलिस चौकी में बेटी पर एसिड से हमले का केस दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने प्रिंस समेत तीन अज्ञात पर बेटी पर हमले का आरोप लगाया। काफी इलाज के बाद भी पीडि़ता को नहीं बचाया जा सका। इतना ही नहीं, इसके ठीक दूसरे दिन गोपालगंज में तेजाब से हमले का मामला सामने आया। मीरगंज थाना क्षेत्र के कांधगोपी मध्य विद्यालय तथा जीन बाजार के बीच सुनसान रास्ते पर स्कूटी से जा रही आशा कार्यकर्ता को हेलमेट पहने दो बाइक सवार युवकों ने तेजाब फेंक कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। घटना के बाद सड़क पर गिरी आशा कार्यकर्ता को लोगों ने उठाया और इलाज के लिए उचकागांव अस्पताल में भर्ती कराया था।

  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.