Move to Jagran APP

ईद-उल-अजहा को लेकर प्रशासन सतर्क, असामाजिक तत्वों पर रहेगी विशेष नजर

ूेत ूतूमत ूमत ू के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया. के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया. के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया. के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया. के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया. के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया. के अलावे दर्जनों जेपी सेनानियों भाग लिया.

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 11:22 PM (IST)
ईद-उल-अजहा को लेकर प्रशासन सतर्क, असामाजिक तत्वों पर रहेगी विशेष नजर

पूर्णिया। ईद उल अजहा (बकरीद) शांति पूर्ण माहौल में मनाने की अपील डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से की है। समाहरणालय सभागार में सोमवार को पर्व के अवसर पर शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए अधिकारी द्वय ने बैठक की। बैठक में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष आदि उपस्थित थे। बैठक में संवेदनशील स्थलों पर विशेष नजर रखने को कहा गया।

loksabha election banner

डीएम ने बताया कि जिले में संवेदनशील स्थलों को चिह्नित किया गया है। इन स्थलों पर जिलास्तर से 233 दंडाधिकारियोंऔर पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भी आवश्यकतानुसार अपने स्तर से संवेदनशील स्थलों को चिह्नित कर पुलिस बल एवं दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया। डीएम और एसपी द्वारा सभी पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी को सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने एवं शेयर करने वालों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश बैठक में उपस्थित सभी एसडीओ, एसडीपीओ व थानाध्यक्षों को दिया गया।

सभी पदाधिकारी को अफवाहों से सतर्क रहने एवं किसी भी तरह के अफवाहों को त्वरित रूप से प्रशासन के संज्ञान में लाने, जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष-243000 पर सूचना देने की बात कही गई। आसपास के जिलों के साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न करने वाले मैसेज पर भी नजर रखने तथा ऐसे चीजों का तुरंत खंडन करने का निर्देश बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को दिया गया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि बकरीद के अवसर पर निरोधात्मक कार्रवाई सहित नामजद अभियुक्त के विरुद्ध अपेक्षित कार्रवाई की जा रही है तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। चौकीदार एवं मुखबिरों के माध्यम से लगातार आम सूचना संकलन का कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को लगातार आम सूचना संग्रहण करने तथा किसी भी प्रकार के तनाव, विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की सूचना प्राप्त होते ही तुरंत स्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने हेतु अपेक्षित कार्रवाई करने व संबंधित सूचना अधोहस्ताक्षरी एवं पुलिस अधीक्षक को तुरंत उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.