Move to Jagran APP

पूर्णिया कॉलेज में 12 वीं की सेंटअप में हुई रसायन और राजनीतिशास्त्र की परीक्षा

पूर्णिया। पूर्णिया कॉलेज में 12वीं की सेंटअप परीक्षा एक नवंबर से शुरू हुई। परीक्षा में लगभग

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 10:57 PM (IST)
पूर्णिया कॉलेज में 12 वीं की सेंटअप में हुई रसायन और राजनीतिशास्त्र की परीक्षा
पूर्णिया कॉलेज में 12 वीं की सेंटअप में हुई रसायन और राजनीतिशास्त्र की परीक्षा

पूर्णिया। पूर्णिया कॉलेज में 12वीं की सेंटअप परीक्षा एक नवंबर से शुरू हुई। परीक्षा में लगभग शत-प्रतिशत उपस्थिति रही। परीक्षा दो पाली में हुई। प्रथम पाली में रसायन शास्त्र, अर्थशास्त्र और दूसरी पाली में राजनीतिशास्त्र की परीक्षा हुई। दो नवंबर को प्रथम पाली में जीवविज्ञान, इपीएस और दूसरी पाली में भौतिकी व इतिहास की परीक्षा होगी। परीक्षा छह नंवबर तक दो पाली में होगी।

loksabha election banner

पूर्णिया कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एके पांडे ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण रही। इसमें लगभग शत-प्रतिशत उपस्थिति रही है। परीक्षा दो पाली में पूर्वाह्न 10 से एक और अपराह्न दो से पांच बजे तक चल रही है। इसमें साइंस, आटर्स और कॉमर्स में 1620 छात्र-छात्राएं हैं। इसमें साइंस में 620 और आटर्स व कॉमर्स में 500-500 छात्र हैं।

उन्होंने बताया कि कॉलेज में डिग्री पार्ट वन 2017-18 के छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा दो नवंबर से शुरू हो रही है। यह परीक्षा 10 बजे से चार बजे तक चलेगी। डिग्री पार्ट वन में कुल 1546 छात्र-छात्राएं हैं। इसमें सबसे ज्यादा आटर्स में 878, कॉमर्स में 354 और साइंस में 314 छात्र हैं।

बीएनएमयू मधेपुरा के निर्देश के आलोक में प्रायोगिक परीक्षा में छात्र रोल नंबर की जगह रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित करेंगे। पहली बार डिग्री कोर्स में बिना परीक्षा फॉर्म भरे छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा ली जा रही है।

इधर, पूर्णिया महिला कॉलेज में 12 वीं की सेंटअप परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो रही है। परीक्षा पांच नवंबर तक चलेगी। कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ. रीता सिन्हा ने बताया कि परीक्षा तीन पाली में प्रात: आठ बजे से होगी। इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.