Move to Jagran APP

Purnea: सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने पर पूर्णिया में एक अभ्यर्थी ने खाया जहर, जीएमसीएच में भर्ती

सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने पर पूर्णिया में एक अभ्यर्थी ने बुधवार को जहर खा लिया। परिजनों ने उसे तुरंत पूर्णिया जीएमसीएच में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। युवक की पहचान बलुआ गांव के रहने वाले सूरज कुमार के रूप में हुई है। सूरज ने बताया कि परीक्षा रद्द होने की वजह से ही उसने यह कदम उठाया।

By Narendra Kumar AnandEdited By: Prateek JainPublished: Thu, 05 Oct 2023 12:31 AM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2023 12:31 AM (IST)
Purnea: सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने पर पूर्णिया में एक अभ्यर्थी ने खाया जहर,जीएमसीएच में भर्ती

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने पर पूर्णिया में एक अभ्यर्थी ने बुधवार को जहर खा लिया। परिजनों ने उसे तुरंत पूर्णिया जीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

युवक की पहचान बलुआ गांव के रहने वाले सूरज कुमार के रूप में हुई है। सूरज ने बताया कि परीक्षा रद्द होने की वजह से ही उसने यह कदम उठाया। वह 3 साल से परीक्षा की तैयारी कर रहा था। दो साल से खान सर के यहां पढ़ रहा था। बार-बार पेपर लीक हो रहा है। सरकार छात्रों के भविष्य के साथ ना खेले।

डिप्रेशन में आकर उठाया कदम

सूरज ने बताया कि वह सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद से काफी परेशान था। 7 अक्टूबर को उसकी परीक्षा होनी थी। इसके लिए पूर्णिया स्थित दोस्त के घर आ गया। परीक्षा रद्द होने के बाद डिप्रेशन में था। इसी के बाद यह कदम उठाया।

लोग स्टूडेंट्स के भविष्य से खेल रहे हैं। सरकार उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए। सूरज के दोस्त रवि ने बताया कि उसने इग्नू सेंटर से इसी साल पॉलिटिकल साइंस से स्तातक की पढ़ाई पूरी की है। वो पूर्णिया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करता था।

सूरज पटना में रहकर खान सर की कोचिंग में पिछले 2 साल से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। परीक्षा को लेकर सूरज ने 3 महीने से कोचिंग जाना बंद कर दिया था। 2 महीने पहले ही वो अपने घर आया था।

सूरज का बचपन से ही पुलिस में जाने का सपना था। इसी को लेकर उसने एनसीसी भी जॉइन की थी। सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर वह काफी उत्साहित था। 7 तारीख को सूरज की परीक्षा थी। वह दिन रात तैयारी में जुटा था।

यह भी पढ़ें- Muzaffarpur: पुलिस से डरकर पोखर में कूदे युवक की मौत, ग्रामीणों ने ओपी पर किया हमला; झोपड़ी और गाड़ि‍यां जलाई

यह  भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी को मिले उपहार से बदली आर्थिकी, मधुबनी पेंटिंग के वैश्विक कारोबार को मिला विस्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.