Move to Jagran APP

जिले से होकर गुजरने वाला एनएच होगा अतिक्रमणमुक्त

पूर्णिया। जिले से होकर गुजरी एनएच को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दि

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:18 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:09 AM (IST)
जिले से होकर गुजरने वाला एनएच होगा अतिक्रमणमुक्त
जिले से होकर गुजरने वाला एनएच होगा अतिक्रमणमुक्त

पूर्णिया। जिले से होकर गुजरी एनएच को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया है। डीएम ने दुर्घटना में घायलों की मदद करने वालों को प्रोत्साहित करने तथा स्कूली बसों में फ्लैग लाइट लगाने का भी निर्देश दिया है।

loksabha election banner

डीएम राहुल कुमार बुधवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मौके पर डीएम ने कहा कि जिले के सभी एनएच को अतिक्रमण करें ताकि दुर्घटना में कमी लाई जा सके।

हरदा के पास सड़क को अतिक्रमण मुक्त कर जाम से दिलाई जाएगी निजात

बैठक में डीएम ने कहा कि एनएच 31 पर हरदा में जाम के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रहती है। खासकर हाट के दिन वहां से वाहन सहित एंबुलेंस तक को गुजरना मुश्किल हो जाता है। डीएम ने हरदा के पास सड़क को अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश दिया। एनएच-57 के अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए जिस कारण उससे संबंधित निर्णय नहीं लिए गए।

ब्लैक स्पॉट वाले जगहों पर लगेंगे साइन बोर्ड

डीएम ने कहा कि ब्लैक स्पॉट वाले जगहों पर बड़े-बड़े साइन बोर्ड लगाएं। उन्होंने एनएच 31 पर मंझैली में ब्रेकर लगाने एवं साईन बोर्ड लगाने का निदेश दिया। टिकापट्टी के तेलडीहा में भी साइन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया।

डीएम ने कहा कि सभी स्कुल वाहनों में फॉग लाइट लगाना सुनिश्चित करें। साथ ही उसकी फिटनेस जांच कराने का भी निर्देश दिया।

बस स्टैंड में वाहन चालकों के लिए लगेंगे मुफ्त आई टेस्ट कैंप

बैठक में बस स्टैंड में वाहन चालकों के लिए मुफ्त आंखों का चेकअप कैंप लगाने का निर्देश दिया। इसके लिए सिविल सर्जन एवं जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि वाहन चालकों के लिए एक प्रशिक्षण कैंप लगाकर वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जानकारी दें।

घायलों की मदद करने वालों से पुलिस नहीं करेगी कोई पूछ-ताछ

डीएम ने सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने वालों को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया। कहा यदि कोई व्यक्ति घायलों को अस्पताल पहुंचाता है तो उसे वाहन का खर्च दिया जाएगा और उससे कोई पुछ-ताछ भी नहीं की जाएगी। कहा ऐसे लोगों को गुड सेमेरिटन अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा।

निबंधित एंबुलेंस की होगी जांच

सभी महाविद्यालयों में भी सड़क सुरक्षा समिति द्वारा जागरूकता अभियान का आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया। जिले में एंबुलेंस के रूप में निबंधित गाड़ियों की जाच करने का निर्देश दिया गया। फर्र्जी गाड़ियों को जप्त कर उन पर कानुनी कार्रवाई करने का निर्देश भी डीएम ने दिया।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में सिविल सर्जन, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक, जिला योजना पदाधिकारी, डीपीओ शिक्षा, कार्यपालक अभियंता आरसीडी, आरडब्लूडी, एनएच के अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.