Move to Jagran APP

12 दिनों में सात बाइक उड़ा ले गए चोर, सवाल के घेरे में वर्दी

पूर्णिया। शहर के लाइन बाजार में महज 12 दिनों में सात बाइक की चोरी ने पुलिस की कलई खोल क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:47 PM (IST)
12 दिनों में सात बाइक उड़ा ले गए चोर, सवाल के घेरे में वर्दी

पूर्णिया। शहर के लाइन बाजार में महज 12 दिनों में सात बाइक की चोरी ने पुलिस की कलई खोल कर रख दी है। इस परिक्षेत्र में बाइक चोरों के बढ़ते आतंक से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगा है। सीमांचल के सबसे बड़ा चिकित्सा केंद्र पूर्णिया शहर के लाइन बाजार में बाइक चोरों की लगातार बढ़ रही सक्रियता पर अंकुश लगाने में पुलिस पूरी तरह फेल हो रही है। शहर के दो थाना क्षेत्रों में बंटे इस परिक्षेत्र में बाइक चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को भी चोरों ने लाइन बाजार में एक दवा दुकान के बाहर खड़ी हीरो बाइक बीआर11 एई 5898 गायब कर दी। मरंगा थाना क्षेत्र के शिवशक्ति नगर निवासी राज कुमार चौधरी अपनी बाइक खड़ी कर दवा दुकान के अंदर गए थे और महज 15 मिनट बाद लौटने पर उसकी बाइक गायब थी।

loksabha election banner

इससे पूर्व पांच अक्टूबर को चोरों ने धमदाहा चंदरही गांव निवासी विकास कुमार साह की बाइक दिवाकर पैथोलाजी के सामने से गायब कर दी थी। वे अपने पिताजी का इलाज कराने यहां आए थे। इसी तरह आठ अक्टूबर को बाइक चोरों ने हर्ष हास्पीटल परिसर से एक पल्सर बाइक गायब कर दी। पीड़ित बाइक मालिक राहुल कुमार हर्ष हास्पीटल में कार्य करता है। उसने परिसर में नित्य की तरह बाइक लगाई थी। डयूटी आफ होने पर जब वे घर जाने को निकले तो बाइक गायब थी। नौ अक्टूबर को लाइन बाजार स्थित एक चिकित्सक के क्लीनिक के आगे से डगरुआ थाना क्षेत्र के कमलपुर निवासी मु. इमरान की बाइक चोरों ने गायब कर दी।इधर 14 अक्टूबर को लाइन बाजार परिक्षेत्र से ही तीन बाइक गायब कर दी गई। लाइन बाजार में बिहार टाकीज मोड़ के समीप से चोरों ने डगरुआ थाना के बुआरी गांव वासी मु. राजिम की मोटरसाइकिल गायब कर दी। सुपर स्प्लेंडर बीआर 11 ए जी 4720 के गायब होने को लेकर सहायक खजांची थाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी। दूसरी तरफ कटिहार जिले के पीर मोकाम फलका निवासी रुपेश मिश्रा की हीरो ग्लैमर मोटरसाइकिल बीआर 11 एजी 5635 प्रभात कालोनी डोनर चौक से चोरी हो गई थी। वही के नगर थाना क्षेत्र के बाघमारा झील टोला निवासी प्रीतम कुमार की ग्लैमर मोटरसाइकिल बीआर 11 ए सी 1464 पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास से चोरी हो गई थी। नेपाल व पश्चिम बंगाल से भी मरीज लेकर आते हैं लोग लाइन बाजार का यह परिक्षेत्र खजांची हाट व सहायक खजांची हाट थाना में बंटा हुआ है। मेडिकल कालेज सहित सौ से अधिक बड़े नर्सिंग होम के अलावा हजार से ज्यादा चिकित्सकों का क्लीनिक यहां है। इसके अलावा उसी अनुपात में पैथोलाजी व दवा की दुकानें भी हैं। सीमांचल व कोसी के विभिन्न जिलों के साथ नेपाल व पश्चिम बंगाल से भी लोग अपने बीमार स्वजनों का इलाज कराने यहां पहुंचते हैं। काफी तादाद में लोग मरीज को लेकर बाइक से भी पहुंचते हैं। ऐसे में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को क्लीनिक के सामने अथवा सड़क किनारे बाइक लगानी पड़ती है। इधर बाइक चोरी की लगातार घट रही घटनाओं के कारण स्वजनों का इलाज कराने आने वाले लोगों को एक तरह अपने मरीज तो दूसरी तरफ बाइक की फिक्र लगी रहती है। मरीज के इलाज में लोगों की व्यस्तता का बाइक चोर जमकर लाभ उठाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.