Move to Jagran APP

पूर्णिया से पटना के बीच चलेंगी पथ परिवहन विभाग की भी बसें

पूर्णिया। पूर्णिया सहित उत्तर बिहार के दस जिला मुख्यालयों से पटना जाने वाले यात्रियों का सफर अब आ

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 08:34 PM (IST)
पूर्णिया से पटना के बीच चलेंगी पथ परिवहन विभाग की भी बसें
पूर्णिया से पटना के बीच चलेंगी पथ परिवहन विभाग की भी बसें

पूर्णिया। पूर्णिया सहित उत्तर बिहार के दस जिला मुख्यालयों से पटना जाने वाले यात्रियों का सफर अब आसान हो जाएगा। यात्रियों को राजधानी की यात्रा के लिए सरकारी बस सेवा की लग्जरी सुविधा मिलेगी। पथ परिवहन विभाग जल्द ही जिला मुख्यालयों से राजधानी पटना के लिए वॉल्वो बस का संचालन शुरू करेगा। पीपीपी मोड (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) पर बस चलाने के लिए पथ परिवहन विभाग शीघ्र ही विज्ञापन प्रकाशित करेगा। इससे यात्रियों को पटना आने-जाने के लिए काफी सुविधा होगी। यह बस वाया भागलपुर-पटना के लिए संचालित होगी। विभाग का मानना है कि निजी बसों की तुलना में इन बसों में आरामदायक व सस्ती यात्रा की सुविधा मिलेगी। बताया जाता है कि जवाहर अर्बन डवलपमेट प्रोग्राम के तहत करीब 110 बसों के सफलतापूर्वक परिचालन होने से पथ परिवहन निगम ने लंबी दूरी की बसों को चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत पूर्णिया, सिलीगुड़ी, दरभंगा, मधुबनी, रक्सौल, मोतिहारी, बेतिया, बगहा, वाल्मीकिनगर और सिवान से बसों का परिचालन किया जाएगा। इसके लिए बस खरीदारी की प्रक्रिया की जा रही है। बस चिह्नित सभी जिला मुख्यालय भेजकर संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

रूट चार्ट कर लिया गया तैयार

पूर्णिया पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय बस प्रबंधक के अनुसार यहां से चार से पांच बसें चलाई जाएंगी। विभाग बसों को चलाने के लिए रूट चार्ट भी तैयार कर लिया है। बताते चलें कि वर्तमान में पथ परिवहन विभाग के अंडरटेकिंग में दो बस पटना के लिए बस स्टेंड से चलती है। देखरेख के अभाव में बस में सुविधा की कमी है, जिस कारण सफर करने के लिए यात्रियों की संख्या कम रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.