Move to Jagran APP

जमुई में ट्रेन से छह देसी पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

जमुई। 18184 डाउन दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस में गुरुवार को एक बीएमपी जवान ने रेल यात्रियों

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 12:08 AM (IST)
जमुई में ट्रेन से छह देसी पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार
जमुई में ट्रेन से छह देसी पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

जमुई। 18184 डाउन दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस में गुरुवार को एक बीएमपी जवान ने रेल यात्रियों के सहयोग से एक हथियार तस्कर को आधा दर्जन देसी पिस्टल व मैग्जीन के साथ पकड़ कर स्थानीय आरपीएफ को सुपुर्द कर दिया। रेल पुलिस अपराधी से सघन पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह झाझा स्थित बीएमपी-सी कम्पनी में कार्यरत जवान संख्या 715 ओमप्रकाश बेगूसराय मुख्यालय से झाझा आ रहा था। हाथीदह स्टेशन पर ओमप्रकाश दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस पर सवार हुआ। ट्रेन जमुई स्टेशन से खुली तो एक महिला ने पॉकेटमारी होने का हल्ला मचाया। ट्रेन की बॉगी में हल्ला होते ही अपराधी सीट छोड़कर गेट के पास आ गया जिस पर बीएमपी जवान को संदेह हुआ। इस दौरान ट्रेन झाझा स्टेशन पहुंच चुकी थी। ट्रेन के रुकते ही पॉकेटमार समझकर जवान ने अन्य रेल यात्रियों के सहयोग से उक्त संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से पांच देसी पिस्टल एवं चार खाली मैग्जीन बरामद हुआ। बीएमपी जवान ने आरोपित को पकड़कर आरपीएफ के हवाले कर दिया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर आरके कच्छबाहा ने बताया कि बीएमपी जवान द्वारा पकड़े गए अपराधी की पहचान मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना के सीताकुंड बरधा गांव निवासी मो. कासीम के रूप में हुई है। आरोपित ने बताया कि सीताकुंड गांव के ही मो. महजाव ने उसे पिस्टल व मैग्जीन जमशेदपुर पहुंचाने के लिए दिया था। किऊल स्टेशन पर अपराधी ट्रेन में सवार हुआ था। अपराधी ने कमर में बेल्ट बांध रखा था जिसमें कई पॉकेट बने थे। उन पाकेटों में बरामद हथियार छुपाकर रखा गया था। डिलीवरी मैन ने बताया कि डिलेवरी के एवज में उसे दो हजार रुपया मिलता है। इसके पूर्व भी वह कई बार हथियार का खेप जमशेदपुर पहुंचा चुका है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि जब्त हथियार एवं अपराधी को रेल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। इधर, रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने मामले की जांच करने की बात कही। रेलवे इंटेलीजेंट अधिकारी पीके तिवारी ने रेल से हथियार की तस्करी होने की सूचना मुख्यालय भेजने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.