Move to Jagran APP

Pappu Yadav: पप्पू के समर्थन में उतरे पूर्व मंत्री और बामसेफ समेत कई संगठन, अब क्या करेंगे लालू यादव?

Bihar Politics बिहार की पूर्णिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव इन दिनों जिले की खाक छान रहे हैं। वह घूम-घूमकर लोगों से समर्थन मांग रहे हैं। इस दिशा में उन्हें बड़ी सफलता मिली है। पूर्व मंत्री एकलाख अहमद किसान मोर्चा के बिहार-बंगाल प्रभारी दिनेश सिंह और बामसेफ समेत कई संगठनों ने पप्पू यादव के समर्थन का एलान किया है।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 21 Apr 2024 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 09:30 PM (IST)
पप्पू के समर्थन में उतरे पूर्व मंत्री और बामसेफ समेत कई संगठन। (फाइल फोटो)

जारगण संवाददाता, पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव के समर्थन में कई दलों के कार्यकर्ता और संगठन लगातार उतर रहे हैं। एक पूर्व मंत्री ने भी पप्पू यादव का खुला समर्थन कर दिया है।

loksabha election banner

बामसेफ, किसान मोर्चा व यादव महासभा की महिला इकाई, भारत मुक्ति मोर्चा, बहुजन क्रांति मोर्चा और यूथ हल्ला बोल पार्टी समेत कई दूसरे संगठनों ने पप्पू यादव को समर्थन दिया है।

इन संगठनों के लोगों ने शहर और गांवों में घूमकर पप्पू यादव के लिए प्रचार करने का निर्णय लिया है। उनके चुनाव कार्यालय अर्जुन भवन पहुंचे इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने उनके समर्थन की घोषणा पत्रकारों के समक्ष की।

बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम के निर्देश पर बहुजन मुक्ति पार्टी, भारत मुक्ति मोर्चा व बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रतिनिधियों ने इसकी घोषणा की।

बामसेफ पदाधिकारियों ने क्या कहा?

भारत मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष उमेश प्रसाद यादव, बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष अजय कुमार पासवान व अन्य नेताओं ने कहा कि पप्पू यादव सामाजिक न्याय के मजबूत योद्धा हैं। चाहे कोरोना काल की अवधि हो या पटना में पैदा हुए जलजले जैसे हालात, वे जनता के सच्चे सेवक के रूप में काम करते रहे हैं।

पप्पू यादव को बताया क्रांतिकारी

उन्होंने कहा कि जनता हित और संविधान की सुरक्षा के लिए पप्पू यादव जैसे क्रांतिकारी लोगों का होना जनता के लिए बेहद जरूरी है। इसे देखते हुए बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम के निर्देश पर सभी ने उन्हें खुला समर्थन देने का एलान किया। वे मिलकर पप्पू यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

पूर्व मंत्री अखलाक समेत इन नेताओं ने भी दिया समर्थन

इधर, पूर्व मंत्री अख़लाक अहमद, किसान मोर्चा के बिहार-बंगाल प्रभारी दिनेश सिंह व यूथ हल्ला बोल पार्टी के अनुपम ने भी पप्पू यादव के समर्थन की घोषणा की।

पूर्व मंत्री एकलाख अहमद ने कहा कि आज पप्पू यादव के कारण पूरे बिहार में पूर्णिया हाट सीट बन चुका है। पूर्णिया की जमीनी हकीकत यह है कि हर जाति व हर समुदाय के लोग पप्पू यादव को अपना समर्थन दे रहे हैं। हमारा समर्थन उन्हें है। पूरी ताकत के साथ पप्पू यादव के लिए प्रचार अभियान में उतरेंगे।

वहीं, यूथ हल्ला बोल पार्टी के अनुपम ने कहा की 2018 के एसएससी में जो गड़बड़ी हुई थी, जिसका हमने विरोध किया था। उस वक्त मुझे दिल्ली में पप्पू यादव का समर्थन मिला। वे अच्छे नेता है, उनकी जीत आम जन की जीत होगी।

यह भी पढ़ें: दूसरे चरण में NDA के खिलाफ आरजेडी-कांग्रेस मिलकर खेलेगी 50-50 मैच! PM Modi का चलेगा विजय रथ या Lalu मारेंगे बाजी?

Tejashwi Yadav: 'जंगलराज के युवराज...' नौकरी का क्रेडिट लेने पर बिहार में झिड़ी सियासी जंग, तेजस्वी पर भड़की JDU


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.