पूर्णिया। पूर्णिया कॉलेज छात्र संघ ने कॉलेज में हो रही अवैध बहाली समेत छात्र संघ कार्यालय को व्यवस्थित करने और कॉलेज में शुद्ध पेयजल, साइकिल स्टैंड, कॉमन रूम, कैंटीन की व्यवस्था समेत अन्य मांग को लेकर बुधवार को कॉलेज में तालाबंदी की। कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष करण कुमार की अगुआई में छात्रों ने मुख्य द्वार पर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कॉलेज प्रांगण की साफ-सफाई, शैक्षणिक सत्र की शुरुआत, छात्रों के लिए पूछताछ काउंटर, छात्रों के साथ कॉलेज कर्मियों द्वारा सही वर्ताव आदि की मांग की। कॉलेज अध्यक्ष करण कुमार ने कहा कि कॉलेज में अवैध रूप से सगे-संबंधियों की बहाली की गई है। विवि में अप्रैल में ही तीन पदों के लिए आवेदन लिया गया था। इसमें भारी संख्या में आवेदन जमा हुआ था। लेकिन आज तक बहाली की प्रक्रिया नहीं हुई है। छात्र संघ कार्यालय की स्थिति बद से बदतर है। कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रों से जुड़ी सूचनाएं हमलोगों को नहीं दी जाती है। कहा कि यदि दो दिनों के अंदर मांगें पूरी नहीं होती है तो सोमवार को फिर से तालाबंदी की जाएगी।

तालाबंदी से ठप रहा कामकाज

इधर तालाबंदी के कारण कॉलेज में लगभग एक घंटे तक काम-काज ठप रहा। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं बाहर ही फंसे रहे। तालाबंदी की सूचना पर प्रधानाचार्य डॉ. मिथिलेश मिश्रा और पूर्णिया विवि के प्रभारी डीएसडब्ल्यू डॉ. पीके झा छात्र संघ से बातचीत करने पहुंचे। डीएसडब्ल्यू डॉ. पीके झा ने विभिन्न मांगों पर दो दिनों अंदर समाधान करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे प्रधानाचार्य के साथ बैठक कर संघ की विभिन्न मांगों को गंभीरता से लेते हुए इसके समाधान की कोशिश करेंगे।

छात्र संघ की मुख्य मांगें

छात्र संघ कार्यालय में उच्च कोटि की 15 कुर्सी, दो टेबल, शुद्ध पेयजल, बिजली की मरम्मत, नियमित साफ-सफाई, छात्रों के लिए जिम की व्यवस्था, ग‌र्ल्स कॉमन रूप की व्यवस्था, नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत, मुख्य द्वार पर प्रवेश के लिए परिचय पत्र की व्यवस्था लागू करने, माह में एक बार छात्र संघ के साथ बैठक आदि शामिल है। इस मौके पर अध्यक्ष करण कुमार, महासचिव राजू कुमार मंडल, संयुक्त सचिव अभिषेक आनंद, कोषाध्यक्ष राणा कुमार, विवि प्रतिनिधि दीपक मिश्रा, राहुल कुमार यादव, नीतेश गुप्ता, सुमित यादव, अनीष कुमार, दशरथ कुमार, मयंक कुमार, राजा कुमार आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran