पटना फतुहा। नदी थाना क्षेत्र अंतर्गत गढ़होचक गाव में प्रेम प्रसंग में एक युवक की गला रेतकर बदमाशों ने रविवार की देर रात हत्या कर दी। युवक की पहचान मौजीपुर गाव निवासी चनारिक राय के पुत्र राजीव कुमार (20 वर्ष) के रूप में हुई। हत्या करने के बाद बदमाशों ने शव को पड़ोस के एक घर के बाहर ले जाकर फेंक दिया। रात दो बजे राजीव के रिश्तेदार की नींद खुली तो घर के बाहर युवक का शव पड़ा मिला। इसकी जानकारी परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने घटना की जानकारी नदी थाने को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। सोमवार को घटना से आक्रोशित ग्रामीण और परिजनों ने फतुहा-पटना पुराना एनएच को जामकर दिया। युवक के पिता के बयान पर पांच लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार, मौजीपुर निवासी राजीव कुमार का गढ़होचक गाव की एक युवती के साथ कई माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिजनों का आरोप है कि साजिश के तहत रविवार की देर रात युवती ने राजीव के फोन पर कॉल कर मिलने के लिए अपने घर बुलाया। राजीव देर रात गढ़ोहचक गांव पहुंचा, जहां युवती के परिजनों ने गला रेतकर हत्या कर दी।

सड़क जामकर दो घंटे हंगामा

घटना से आक्रोशित ग्रामीण और परिजनों ने सड़क जामकर दिया और टायर जलाकर आगजनी की। जाम के कारण गाड़ियों की कतार लग गई। परिजन मौके पर एफएसएल की टीम बुलाने और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। करीब दो घंटे पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। इसके बाद जब शव युवक के गांव मौजीपुर पहुंचा तो ग्रामीणों ने फिर फोरलेन जाम कर दिया।

थानाध्यक्ष साकेंद्र कुमार ने बताया कि हत्या का कारण प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है। युवती और उसकी मा-पिता व एक संबंधी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पटना से एसएफएल की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच की। जल्द ही मामला उजागर होगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप