Move to Jagran APP

पटना के परसा बाजार में दिनदहाड़े नक्सली की सिर में गोली मारकर हत्या

राजधानी में शनिवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने नक्सली इंदल चौहान की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। उसपर थाने में कई मामले दर्ज थे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 04:50 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 08:56 PM (IST)
पटना के परसा बाजार में दिनदहाड़े नक्सली की सिर में गोली मारकर हत्या

पटना, जेएनएन। परसा बाजार के अब्दुल्लाहचक मोड़ के समीप बाइक सवार बदमाशों ने नक्सली इंदल चौहान (35) की शनिवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। सिर में गोली लगने से इंदल की घटनास्थल पर मौत हो गई। दिनदहाड़े बाजार में अचानक हुई फायरिंग से अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी रही। सदर डीएसपी किरण जाधव ने बताया कि इंदल का नक्सली संगठन से जुड़ाव था। हत्या के कई मामले में वह फरार था। प्रथम दृष्टया हत्या का कारण प्रतिशोध लग रहा है। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, मसौढ़ी का कररिया निवासी इंदल चौहान कुछ माह से परसा बाजार स्टेशन के समीप रह रहा था। शनिवार की सुबह पैदल सब्जी लेने बाजार जा रहा था। जैसे ही अब्दुल्लाहचक मोड़ के समीप पहुंचा। पहले से घात लगाए बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोक कर गोली मार दी। 

भाई की हत्या के बाद सक्रिय हो गया था

इंदल चौहान का बड़ा भाई राम अवधेश चौहान नक्सली संगठन पीपुल्स वार का सक्रिय सदस्य था। पार्टी छोडऩे के बाद वर्चस्व को लेकर राम अवधेश की हत्या कर दी गई थी। बड़े भाई की हत्या का बदला लेने के लिए कररिया गांव के ही राजेंद्र चौधरी और उसके बेटे अनिल चौधरी की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद गांव छोड़कर फरार हो गया था। दो वर्ष पहले जमीन विवाद में नौबतपुर के फरीदपुर में कमल नोनिया और बिट्टू नोनिया की हत्या में भी इंदल चौहान आरोपित था। उसके कुछ दिन बाद ही इंदल चौहान के भतीजे व राम अवधेश के पुत्र विरजीश चौहान की भी मसौढ़ी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूत्रों के अनुसार मसौढ़ी में आधा दर्जन हत्या में शामिल इंदल गांव छोड़कर परसाबाजार स्टेशन के समीप किराए के मकान में पत्नी पूजा देवी, बेटी अंकिता और मधु व विधवा भाभी के साथ रहकर राज मिस्त्री का काम करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.