Move to Jagran APP

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए बनवा सकते हैं पास, वाट्सएप-मेल से ऐसे करें आवेदन

जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्रियों दवा दूध फल-सब्जी समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को निर्वाध जारी रखने के लिए इन सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों और वाहनों के लिए पास निर्गत करने की व्यवस्था की है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:30 AM (IST)
लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए बनवा सकते हैं पास, वाट्सएप-मेल से ऐसे करें आवेदन
लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए बनवा सकते हैं पास, वाट्सएप-मेल से ऐसे करें आवेदन

पटना, जेएनएन। लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्वाध और सुचारू रूप से जारी रखने के लिए अब तक पटना सदर में ही 415 पास निर्गत किए जा चुके हैं। इनमें से 370 पास मैनुअल और 65 पास ऑनलाइन निर्गत हुए हैं। जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्रियों, दवा, दूध, फल-सब्जी समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को निर्वाध जारी रखने के लिए इन सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों और वाहनों के लिए पास निर्गत करने की व्यवस्था की है।

loksabha election banner

ऑनलाइन भी जारी हुआ पास

पहले पास संबंधित क्षेत्र के अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन कार्यालय और जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मैनुअल बनाया जाता था। सोमवार से नई व्यवस्था के तहत अब वाट्सएप या इमेल पर आवेदन भेजकर पास बनवाया जा सकता है। सर्वाधिक पास के आवेदन पटना सदर अनुमंडल कार्यालय में आ रहे हैं। अब तक आठ सौ आवेदन आ चुके हैं। इनमें से आधे आवेदन वैसे हैं जो आवश्यक सेवा की परिधि में नहीं आते हैं। ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जा रहा। अब तक 415 आवेदन ऐसे प्राप्त हुए हैं, जो आवश्यक सेवाओं से संबंधित हैं। इन सभी को पास निर्गत कर दिया गया है। इनमें से 370 पास शनिवार तक मैनुअल जारी किए गए। 65 पास सोमवार को ऑनलाइन जारी हुए हैं। 

घर बैठे बनवा सकते हैं पास 

अब घर बैठे ही वाट्स एप या इमेल से पास बनवाया जा सकता है। संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी से ई -पास निर्गत करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए अनुमंडल वार व्हाट्सएप संख्या एवं ईमेल आइडी जारी किए गए हैं। 

अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर का वाट्स एप नंबर 6287590 578  और ई -मेल आईडी sdopatnasadar@gmail.com है।

अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी का वाट्सएप नंबर 628590 580  और ई-मेल sdopatnacity@gmail.comहै।

अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर का वाट्सएप नंबर  62875 0585 और ई मेल

Sdodanapur10@gmail.comहै।

अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ का वाट्स एप नंबर 6287590581 और ईमेल नंबर sdobarh@gmail.com है। 

अनुमंडल पदाधिकारी पालीगंज का वाट्स एप नंबर 6287590 582 और ईमेल sdopaliganj@gmail.comहै।

अनुमंडल पदाधिकारी मसौढ़ी का वाट्सएप नंबर 6287590 579 है ईमेल  sdomasaurhi@gmail.com है। 

इन चीजों की पड़ेगी आवश्यकता

जिला नियंत्रण कक्ष  द्वारा अनिवार्य कारणवश अनिवार्यता के आलोक में व्यक्तिगत वाहन परिचालन पास निर्गत किया जाएगा। पटना जिला के अंदर एवं अंतर जिला के लिए आवेदक से पीडीएफ फाइल में प्राप्त आवेदन के आधार पर ही पास निर्गत किया जाएगा इसके लिए जिला नियंत्रण कक्ष का वाट्सएप नंबर 6287590583 और ईमेल dcrpatna1@gmail.com है। आवेदक को पीडीएफ फाइल में आवेदन करना होगा। आवेदन में अपना नाम, वाट्सएप मोबाइल संख्या, आधार कार्ड, वोटर आइकार्ड, चालक अनुज्ञप्ति, पासपोर्ट, पैन की आईडी संख्या, वाहन का प्रकार, निबंधन संख्या, प्रस्थान स्थल, गंतव्य स्थल, प्रयोजन, यात्रियों की संख्या अंकित करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.