पटना, जेएनएन। भुवनेश्वर में चल रहे महिला अंडर-23 एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने मिजोरम को 183 रनों के भारी अंतर से पराजित कर अपने अभियान का समापन किया। इस टूर्नामेंट में बिहार की यह चौथी जीत है। बिहार ने मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और पांडिचेरी को पराजित किया।

तीन मैचों में मिली हार

उसे तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा और दो मैच मौसम के कारण रद हो गया। अंतिम मुकाबले में बिहार की जीत में तेज गेंदबाज प्रियंका कुमारी की अहम भूमिका रही, जिसने 9.1 ओवर में चार मेडन के साथ 24 रन देकर चार विकेट लिए।

टॉस जीतकर की पहले बल्लेबाजी

बिहार ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 258 रन बनाए। उसकी ओर से श्रुति ने 70, विशालाक्षी ने 36. अपूर्वा कुमारी ने नाबाद 56, अमीषा कुमारी अंशु ने 39, प्रीति ने 4 और अपूर्वा ने नाबाद 4 रन बनाए। मिजोरम की ओर से एम. मुमताज़ और किमी ने एक-एक तथा एमएम जाधव ने दो विकेट लिए।

39 ओवर में 75 रन बना ऑलआउट हुई मिजोरम

जवाब में उतरी मिजोरम की टीम 39 ओवर में 75 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उसकी ओर से संध्या ने 10, ओम्मी ने 16, एमएम जाधव ने 6, पुपिल्ली ने एक तथा हब्जेल ने 5 और संग्संगी ने 8 रन बनाए। मिजोरम की पांच खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सकीं। बिहार की ओर से प्रियंका कुमारी ने तेज गेंदबाजी का बेहतरीन नमूना पेश किया और सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। निवेदिता ने 3, तेजस्वी ने 2 और अपूर्वा ने एक विकेट लेकर सहयोगी की भूमिका को बखूबी अंजाम दिया।

एमपी वर्मा प्राइज मनी क्रिकेट का आगाज आज

पटना: अखिल भारतीय एमपी वर्मा प्राइज मनी क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज ऊर्जा स्टेडियम में शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे होगा। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में का पहला मुकाबला स्काई क्रिकेट एकेडमी लखनऊ तथा स्पंदन कल्ब कोलकता के बीच खेला जाएगा। निर्णायक के भुमिका मे आशीष सिन्हा तथा विकास कुमार होंगे। आयोजन सचिव आदित्य वर्मा ने बताया कि बिहार सरकार के  उद्योग मंत्री श्याम रजत मुख्य अतिथि के रूप में टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे। सीआइएसएफ के कमांडेंट विशाल दुबे और बिहार रणजी टीम के पूर्व कप्तान सुनील कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस