मसौढ़ी (पटना), संवाद सहयोगी। मसौढ़ी कोर्ट हाल्ट के पास से सोमवार की दोपहर स्कार्पियो सवार कुछ बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया। हालांकि पुलिस की सक्रियता से थाना के निशियावां गांव के दल्लू रविदास के पुत्र पंकज कुमार को बिक्रम थाना के महजपुरा गांव से सोमवार  देर रात बरामद किया गया। तीन आरोपितों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  इनमें बिक्रम थाना के महजपुरा निवासी चंदन कुमार, उसके भाई मिंटू कुमार व संजीत कुमार शामिल हैं। मामला प्रेम प्रसंग का निकला। दरअसल अपहरण के आरोपित की पत्‍नी का अगवा युवक से प्रेम संबंध था। वह कुछ दिनों से उसके साथ ही रह रही थी।  

पुलिस ने सादे लिबास में दबोचा सभी को

सोमवार की दोपहर चंदन अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक स्कार्पियो से मसौढी कोर्ट हाल्ट के पास पहुंचा। अपनी पत्‍नी और उसके प्रेमी पंकज को जबरन गाड़ी में बैठाकर अपने गांव बिक्रम के महजपुरा लेकर चला गया। इधर बाद में उसने पंकज के पिता को फोनकर एक लाख रुपये की फिरौती की मांग की। रुपये लेकर नौबतपुर अकेले आने को कहा। पंकज के पिता दल्लू बिंद इसके बाद मसौढ़ी थाना पहुंचे। पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। तब मसौढ़ी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक अपने कुछ पुलिसकर्मियों के साथ दल्लू बिंद को लेकर सादे लिबास में एक टेंपो से नौबतपुर पहुंचे। नौबतपुर नहर के पास पंकज के पिता को सड़क पर खड़ा कर दिया। पुलिस टीम कुछ पीछे रह गई। थोड़ी देर बाद एक बाइक सवार युवक वहां पहुंचा। वह दल्‍लू बिंद को अपनी बाइक पर बिठाकर बिक्रम की ओर बढ़ गया। यह देख पुलिस ने पीछा किया। इसके बाद बिक्रम और नौबतपुर की पुलिस के सहयोग से अपहृत युवक पंकज को महजपुरा गांव से बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी चंदन कुमार व उसके दोनों भाई संजीत कुमार व मिंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है ।

प्रेमी के साथ पत्‍नी का रहना गुजर रहा था नागवार

पुलिस के मुताबिक पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुडा है। चंदन कुमार की पत्‍नी का अगवा युवक पंकज कुमार से शादी से पूर्व से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था। पंकज कुमार के गांव निसियावां में ही चंदन की पत्‍नी की बुआ का घर है। इस कारण उसका अपनी बुआ के घर आना-जाना लगा रहता था। धनरुआ के अशरफगंज कालोनी निवासी युवती की करीब तीन साल पूर्व चंदन के साथ शादी हो गई। फ़िलहाल वह एक बच्चे की मां भी है। बताया जाता है कि शादी के बाद भी दोनों का मिलना जुलना जारी था । इसी बीच बीते 5 सितंबर को महिला अपनी ससुराल से भाग गई और अपने प्रेमी पंकज के साथ मसौढ़ी कोर्ट हाल्ट के पास एक किराए के मकान में रहने लगी। इधर उसके पति और उसके स्वजन उसकी खोजबीन में जुट गए और इसी बीच उन्हें उसके ठिकाने का पता चला ।

Edited By: Vyas Chandra