Move to Jagran APP

पटना के गांधी मैदान में दहन से पहले क्‍यों गिरा 70 फीट का रावण, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने किया कटाक्ष

पटना के गांधी मैदान में रावण का विशाल पुतला दहन के पहले गिर गया। क्रेन से उठाकर उसे खड़ा किया गया इसके बाद दहन की प्रक्रिया पूरी की गई। अब इस पर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष ने कटाक्ष किया है।

By Jagran NewsEdited By: Vyas ChandraPublished: Thu, 06 Oct 2022 11:48 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 01:26 PM (IST)
संजय जायसवाल ने रावण का पुतला गिरने पर नीतीश पर ली चुटकी। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज इंटरनेट मीडिया के जरिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर करारा हमला किया है। अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि हमारे इलाके में एक शब्द चलता है ‘गल थेथरही’ करना। नितीश कुमार जी इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं। उन्होंने लिखा कि पिछले साल से ही नगर विकास विभाग और एडवोकेट जनरल के कहने के बावजूद उन्होंने कोई चिंता नहीं की। निकाय चुनाव का सबसे आसान तरीका मध्य प्रदेश की तरह विधानसभा में एक संकल्प लाकर,आरक्षण के अधिकार का कागज बनाकर चुनाव कराना था।

loksabha election banner

चुनाव में देरी के पीछे यह है कारण 

मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए उन्होंने लिखा कि जब मानसिकता चुनाव कराने के बजाए नगर निकाय में आने वाले धन को लूटने की हो, तब चुनाव जितना देर हो सके, उसी में तो फायदा है। हाईकोर्ट द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आलोक में दिए गए निर्णय के खिलाफ नीतीश कुमार जी सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। भाई वाह! अर्थात अपनी गलती न मानते हुए अभी भी आरक्षण सुप्रीम कोर्ट के नियमानुकूल लागू करने के बजाए मानसिकता केवल लटकाने, अटकाने और भटकाने की है। नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने लिखा कि कल गांधी मैदान मे मुख्य अतिथि के आते ही सत्तर फुट का रावण भी धराशायी हो गया क्योंकि उसने देखा कि उससे भी ज्यादा अभिमानी व्यक्ति सामने खड़ा है। बता दें कि विजयादशमी के दिन गांधी मैदान में रावण दहन के पहले तेज हवा और वर्षा के दौरान रावण का पुतला धराशायी हो गया था। इसके बाद उसे क्रेन से उठाया गया तब जाकर जलाया गया था। 

गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव के मुद्दे पर जदयू और भाजपा लगातार एक-दूसरे पर शब्‍दबाण चला रहे हैं। एक-दूसरे को इसके लिए जिम्‍मेदार ठहरा रहे हैं। इस मुद्दे पर भाजपा की ओर से सीएम का पुतला दहन किया जा रहा है। वहीं जदयू भी आंदोलन की घोषणा कर चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.