Move to Jagran APP

मरीज को 15 मिनट से ज्यादा नहीं करना होगा इंतजार

राजधानी के लोकनायक जयप्रकाश नारायण सुपर स्पेशियलिटी हड्डी रोग अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 07:00 AM (IST)
मरीज को 15 मिनट से ज्यादा नहीं करना होगा इंतजार
मरीज को 15 मिनट से ज्यादा नहीं करना होगा इंतजार

पटना । राजधानी के लोकनायक जयप्रकाश नारायण सुपर स्पेशियलिटी हड्डी रोग अस्पताल में जल्द ही बदली-बदली व्यवस्था नजर आएगी। अस्पताल में आने वाले हर मरीज को 15 मिनट के अंदर डॉक्टर देखेंगे। इसके अलावा यहां पर हर घंटे ऑपरेशन की व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल में आने वाले मरीज को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर मौजूद रहेंगे। ये बातें सोमवार को अस्पताल के नए निदेशक डॉ. एनएन राय ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में कहीं।

loksabha election banner

डॉ. राय ने कहा कि यहां पर राज्यभर से मरीज इलाज कराने आते हैं। उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले, इसके लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। राजधानी के वीआईपी इलाके में स्थित होने के कारण इस अस्पताल में मंत्री, सांसद एवं विधायकों का दिन-रात आना-जाना लगा रहता है। इसके अलावा आम लोगों की भीड़ भी दिन-रात अस्पताल में लगी रहती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय एवं प्रधान सचिव संजय कुमार की भी राजवंशीनगर अस्पताल पर विशेष नजर रहती है। इसलिए यहां आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान करने की कोशिश की जाएगी।

बेहतर होगी अस्पताल की इमरजेंसी :

राजवंशीनगर अस्पताल की इमरजेंसी की व्यवस्था में जल्द ही सुधार किया जाएगा। गंभीर अवस्था में आने वाले मरीज को तत्काल इलाज की जरूरत होती है। लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

शाम में ओपीडी की होगी व्यवस्था

राजवंशीनगर अस्पताल में शाम की ओपीडी की व्यवस्था की जाएगी। इससे मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। यहां पर सुबह में मरीजों की काफी भीड़ लगी रहती है। शाम को मरीज आराम से हड्डी एवं नस विशेषज्ञों से दिखा सकते हैं। यहां पर काफी संख्या में मरीज कमर दर्द, कंधा दर्द एवं घुटने में दर्द की शिकायत को लेकर आते हैं।

बेली रोड पर लगेगा बड़ा बोर्ड

राजवंशीनगर अस्पताल का एक बड़ा बोर्ड बेलीरोड स्थित चिड़ियाघर के पास लगाया जाएगा, ताकि वहां से गुजरने वाले हर राहगीर को आसानी से पता चल सके कि यहां पर अस्पताल है। बेली रोड से अस्पताल तक के मार्ग को भी पथ निर्माण विभाग से आग्रह कर बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी, ताकि दिनरात अस्पताल आने वाली एंबुलेंस को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। अस्पताल परिसर एवं बाहर के इलाके में बिजली की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

घुटना प्रत्यारोपण की होगी व्यवस्था

सूबे में घुटने की परेशानी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में गरीब मरीजों के लिए घुटना प्रत्यारोपण एक बड़ी समस्या है। उसे दूर करने के लिए यहां पर घुटना प्रत्यारोपण की व्यवस्था की जाएगी। यहां चिकित्सकों की कमी नहीं है। अन्य संसाधन की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.