Move to Jagran APP

मगध महिला और पटना वीमेंस कॉलेज में चुनाव तारीखों की घोषणा, छह और 11 जनवरी को डाले जाएंगे वोट

पटना के मगध महिला कॉलेज में छह जनवरी तो पटना वीमेंस कॉलेज में 11 जनवरी को चुनाव होगा। इसके लिए कॉलेज प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 09:47 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 09:47 AM (IST)
मगध महिला और पटना वीमेंस कॉलेज में चुनाव तारीखों की घोषणा, छह और 11 जनवरी को डाले जाएंगे वोट
मगध महिला और पटना वीमेंस कॉलेज में चुनाव तारीखों की घोषणा, छह और 11 जनवरी को डाले जाएंगे वोट

पटना, जेएनएन। मगध महिला कॉलेज में छह जनवरी तो पटना वीमेंस कॉलेज में 11 जनवरी को चुनाव होगा। मगध महिला कॉलेज की स्टूडेंट सेंट्रल सोसाइटी की ओर से आयोजित होने वाले कैबिनेट और सहोदरा चुनाव के लिए कई पदों पर छात्राएं निर्विरोध चुनी गई हैं। इनमें स्पोट्र्स सेक्रेटरी के रूप में अर्चिता दुबे, समृद्धि हाउस की कैप्टन सोनाली कुमारी भट्टी, जागृति हाउस की कैप्टन सिद्धि कुमारी, कॉमन रूम की सेक्रेटरी सिद्धि, सैनिटेशन सेक्रेटरी कुमारी सृष्टि, असिस्टेंट साइंस एंड आइटी सेक्रेटरी फरकुंदा हसन बनीं। वहीं इंटरव्यू का परिणाम अगले सप्ताह आएगा।

loksabha election banner

अब इन पदों पर होगा चुनाव

जनरल सेक्रेटरी, असिस्टेंट जनरल सेक्रेटरी, कोषाध्यक्ष, असिस्टेंट स्पोट्र्स सेक्रेटरी, क्ल्चर सेक्रेटरी, असिस्टेंट कल्चरल सेक्रेटरी, कॉमन रूम सेक्रेटरी, असिस्टेट कॉमन रूम सेक्रेटरी, साइंस एंड आइटी सेक्रेटरी के साथ चारों हाउस के वाइस कैप्टन और प्रगति हाउस के कैप्टन के लिए चुनाव होगा।

छह जनवरी को होगा चुनाव

कॉलेज में छह जनवरी को चुनाव आयोजित किया जाएगा। 19 और 20 दिसंबर 2019 को चुनाव में भाग लेने वाली छात्राओं ने अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाया था। 21 को सभी प्रत्याशियों का इंटरव्यू लिया गया। छात्राओं को तीन और चार जनवरी को कैंपेनिंग के लिए दो दिनों का समय दिया जाएगा।

पटना वीमेंस कॉलेज में 11 जनवरी को होगा चुनाव

पटना वीमेंस कॉलेज में कैबिनेट चुनाव के लिए डेट फाइनल कर दी गई है। कॉलेज की प्राचार्य डॉ. सिस्टर रश्मि एसी ने बताया कि चुनाव निर्धारित समय पर ही होगा। सात जनवरी को छात्राओं को इलेक्शन को लेकर ओरिएंटेशन दिया जाएगा। आठ जनवरी को नॉमिनेशन फॉर्म ले सकेंगे। नौ जनवरी को कैंपेनिंग होगी, वहीं 11 को चुनाव होगा।

इन नियमों का करना होगा पालन

गाइडलाइन में इलेक्शन में भाग लेने वाली छात्राओं का 75 फीसद अटेंडेंस होना जरूरी है। साथ ही सभी विषयों में पास होना भी जरूरी है। इसके अलावा पैरेंट्स और टीचर्स की ओर से एनओसी होना जरूरी है।

इन पांच पोस्ट पर होगा चुनाव

प्रीमियर, जेनरल सेक्रेटरी, कल्चरल सेक्रेटरी, स्पोट्र्स सेक्रेटरी और इनावायरमेंट एंड डिसिप्लीन सेक्रेटरी और सह सेक्रेटरी का भी चुनाव होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.