पटना [राज्य ब्यूरो]। राज्य के पांच नए नगर परिषद में मंगलवार को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव दुर्गेश नंदन ने बताया कि कुल 63 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। सर्वाधिक 70 फीसद वोटिंग ढाका नगर परिषद में हुई।

रोहतास जिले के बिक्रमगंज नगर परिषद के मतदान केंद्र संख्या 10 पर कंट्रोल यूनिट में तकनीकी गड़बड़ी आने के कारण इसे बदलना पड़ा जबकि ढाका नगर परिषद के मतदान केंद्र संख्या 11 पर बैलेट यूनिट में समस्या आने के कारण इसे बदला गया।

बांका नगर परिषद के वार्ड संख्या 19 में प्रत्याशी रौनक कुमार सिंह को मतदान में बाधा डालने के आरोप में वाहन सहित गिरफ्तार किया गया है। 10 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। मतगणना के दौरान किसी भी तरह की शिकायत आयोग के कंट्रोल रूम में 0612-2506844 नंबर पर की जा सकती है। इसके अलावा संबंधित जिलों में भी कंट्रोल रूप की स्थापना की गई है।

कहां कितने फीसद पड़े वोट
 वैशाली के जिले महनार में  62 फीसद, रोहतास के विक्रमगंज में 60 फीसद, औरंगाबाद के दाउदनगर में 64 फीसद, पूर्वी चंपारण के ढाका में 70 और बांका जिला मुख्यालय के बांका नगर परिषद में 55 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस