Move to Jagran APP

भीड़ की दबंगई: गांव में बंधक बना बारातियों को लाठी-डंडे से पीटा, दूल्‍हे के चाचा की कर दी हत्‍या

बिहार में दुर्घटना के बाद भागते वाहन चालक को पकड़ने की कोशिश में एक बारात पार्टी बुरी फंसी। गांव वालों ने बारात को इतना पीटा कि दूल्‍हें के चाचा की मौत हो गई। कई बाराती घायल है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 12:15 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 12:32 PM (IST)
भीड़ की दबंगई: गांव में बंधक बना बारातियों को लाठी-डंडे से पीटा, दूल्‍हे के चाचा की कर दी हत्‍या
भीड़ की दबंगई: गांव में बंधक बना बारातियों को लाठी-डंडे से पीटा, दूल्‍हे के चाचा की कर दी हत्‍या

नालंदा, जेएनएन। वाहन में टक्कर मारकर भाग रहे टेम्पो चालक (Driver) को खदेड़कर पकड़ने की कोशिश बारातियों (Barat Party) को महंगी पड़ी। चालक जान बचाने के लिए नालंदा के हिलसा स्थित भटबीघा गांव में घुस गया। पीछा करते बाराती भी गांव में प्रवेश कर गए। गांव वालों को यह बात नागवार गुजारी। उन्‍होंने बारातियों को घेरकर लाठी-डंडे व लात-घूंसे से उनकी जमकर पिटाई (Mob Lynching) कर दी। पुलिस टेम्पो चालक समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

घटना में चोट लगने से दूल्हे के चाचा (Uncle of Groom) जितेंद्र सिंह की मौत (Succumbed to injuries) हो गई। दो अन्य बाराती गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिन्‍हें इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बारात गाड़ी में टक्‍कर मार भागा टेम्‍पो चालक

जानकारी के अनुसार बारात इस्लामपुर के मिल्की महुआरी गांव से शनिवार को देर रात हिलसा थाना के सैदनपुर गांव जा रही थी। इसी क्रम में सड़क किनारे खड़े बारात वाहन में एक टेम्पो ने टक्कर मार दी। बारातियों ने हर्जाना वसूलने की नीयत से टेम्पो चालक को रोकने का प्रयास किया, परन्तु उसने रफ्तार कम नहीं की और तेजी से भाग निकला।

गांव में जा घुसे पीछा करते बाराती

कुछ बाराती उसे पकड़ने के लिए पीछा करने लगे। यह देख टेम्पो चालक ने भटबीघा गांव के पास टेम्पो रोक दिया और पैदल ही बचाओ-बचाओ का शोर मचाते गांव में घुस गया। बाराती भी पीछे-पीछे घुस गए।

गुस्‍साए ग्रामीणों का बारात पर हमला

ग्रामीण इसे गांव की दबंग पहचान पर हमला मान बैठे। वे बारातियों की पिटाई करने लगे। उन्‍होंने दूल्हे के चाचा जितेंद्र सिंह की इतनी पिटाई कर दी कि उनकी मौत हो गई। इसी बीच पिटाई से बचकर भागे एक बाराती ने हिलसा थानाध्यक्ष को सूचना दे दी। सूचना मिलते थानाध्यक्ष दल-बल समेत भटबीघा पहुंचे और चालक समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया।

दूल्‍हे के चाचा की हत्‍या से पसरा मातम

बारात वाहन में टक्कर मारकर भागने वाला चालक इसी गांव का बताया जाता है। इधर, शादी के पहले ही दूल्हे (Groom) के चाचा की हत्या से मातम पसर गया। किसी तरह वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.