पटना। मोहब्बत के इजहार का दिन यानि 'वेलेंटाइन डे'। आज से पूरे एक सप्ताह तक प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से हर दिन अपने प्यार का इजहार करेंगे। आज प्यार के वादे का पहला दिन रोज-डे है और आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी है।

आज के दिन प्रेमी और प्रेमिका दोस्ती के इजहार के लिए पीला गुलाब और इजहार-ए-इश्क के लिए लाल गुलाब भेंट करेंगे। वहीं, वैलेंटाइन वीक के आगाज के साथ ही फूल विक्रेताओं की भी चांदी हो गयी है। थोक फूल विक्रेताओं की मानें तो राजधानी पटना में 65 क्विंटल से अधिक फूलों की बिक्री हो सकती है।

गिफ्ट कार्नर भी तैयार

प्यार के सीजन के लिए शहर के बाजार तथा गिफ्ट कार्नर मनमोहक उपहारों से सज गए हैं। जहां हर उम्र और हर टेस्ट के ग्राहकों के लिए आकर्षक गिफ्ट उपलब्ध हंै। वीक को यादगार बनाने के लिए इस समय लव ग्रीटिंग कार्ड, टेडी वियर, फ्रेंडशिप बैंड, आर्टीफिशियल ज्वेलरी, गुलदस्ते, चाकलेट के विशेष पैक, फ्लावर चाकलेट आदि उपलब्ध हंै। बाजार में 100 से लेकर 1500 रुपये तक के उपहार मौजूद हैं।

वैलेंटाइन-डे को सबसे अच्छा विवाह मुहूर्त

जीवन की नई पारी शुरू करनेवाले जोड़ों के लिए इस वर्ष का वेलेंटाइन डे काफी खास होगा। प्रेम के त्योहार के दिन प्रेम के अटूट बंधन वाले जोड़ों की चाहत इस दिन खास होगी क्योंकि 14 फरवरी को शादी का सुंदर योग बन रहा है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस