राज्य ब्यूरो, पटनाः यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जदयू ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची को अंतिम रूप देने पर काम आरंभ कर दिया है। पूर्व में यह चर्चा थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यूपी चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे। कई सभाओं के बारे में बात कही जा रही थी। वहीं अब यह बात सामने आयी है कि नीतीश यूपी विधानसभा में जदयू प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार को नहीं जाएंगे। वह पटना से ही वर्चुअल मोड में यूपी में अपने दल के प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा करेंगे।

नीतीश कुमार की वर्चुअल सभाएं कराने का प्लान

जदयू के यूपी प्रभारी केसी त्यागी ने बताया कि कोविड की वजह से नीतीश कुमार की सभा में परेशानी है। पूर्व में जब यूपी में उनकी सभाएं हुईं थी तो बड़ी संख्या मे लोग आए थे। इसलिए अगर सभा होती है तो कोविड प्रोटोकाल के कारण परेशानी होगी। इसलिए यह तय किया जा रहा कि नीतीश कुमार की वर्चुअल सभाएं करायी जाएं। पूर्व से पार्टी के लोगों को यह जानकारी रहेगी कि किस तिथि को नीतीश कुमार की वर्चुअल सभाएं होंगी। इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है।

  • - यूपी चुनाव में वर्चुअल मोड में जदयू प्रत्याशियों के लिए सभा करेंगे सीएम
  • - कोरोना की वजह से मुख्यमंत्री नहीं जा पाएंगे उत्तर प्रदेश
  • - बिहार से आधा दर्जन लोगों को जगह मिल सकती है स्टार प्रचारकों में

बिहार के स्टार प्रचारकों की होंगी छोटी-छोटी सभाएं

यूपी के स्टार प्रचारकों की सूची के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सरकार के कई मंत्री को स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया जा सकता है। इनमें कई मंत्री ऐसे हैं जो नियमित रूप से यूपी के लोगों के संपर्क में हैं। बिहार से जो स्टार प्रचारक रहेंगे उनकी छोटी-छोटी सभाएं होंगी। इसके अतिरिक्त घर-घर जाकर भी वे स्थानीय नेताओं के साथ जनसंपर्क अभियान चलाएंगे।

Edited By: Akshay Pandey