पटना [जेएनएन]। जब लोगों ने सुना कि चोर पच्चीस हजार के रसगुल्ले चुराकर फरार हो गए तो पहले उन्‍हें विश्‍वास नहीं हुआ। लेकिन जब असलियत सामने आयी, तो सभी भौंचक रह गए। लोगों ने कहा कि आज तक हमने गहने, रुपये और कीमती सामानों की चोरी की खबर तो सुनी थी, लेकिन रसगुल्ला की भी चोरी होती है, यह पहली बार सुना।

यह घटना बिहार के गया जिले की है। गया जिले के सिविल लाइंस थाना के शाहमीर तकिया मुहल्ले में श्रीशंकर मिष्टान भंडार में सोमवार की रात चोरी हुई। चोरों ने दुकान में रखे पैसे रुपये तो चुरा ही लिए, साथ ही वे एक ग्राहक के आर्डर पर बना कर रखे गए पच्चीस हजार के रसगुल्ले भी साथ ले गए।

बताया जाता है कि चोरों ने दुकान की छत पर लगे एसबेस्टस को हटाया और फिर दुकान में घुसे। दुकान में रखे 20-25 हजार रुपये के रसगुल्ले चुरा लिया और फरार हो गए। इतना ही नहीं, चोरों ने फ्रिजर में रखी कोल्ड ड्रिंक्स की दर्जनों बोतल भी अपने साथ ले गए। कैश बॉक्‍स में रखे 10 हजार रुपये भी अपने पास रख लिये। 

दुकानदार ने जब सुबह दुकान खोली तो अंदर का हाल देख उसके होश उड़ गए। उसने देखा कि दुकान के ऊपर का छत टूटा हुआ है। शादी के ऑर्डर के हजारों रसगुल्ले और कोल्ड ड्रिंक्स की दर्जनों बोतलें भी गायब हैं।

इसके बाद दुकान मालिक शंकर प्रसाद थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी। कहा कि आज तक मैंने सोने-चांदी और रुपये की चोरी की बात सुनी थी, लेकिन दुकान से रसगुल्ले की चोरी को देखकर मैं भी अचंभित हूं। सिविल लाइन थानाप्रभारी हरि ओझा ने बताया कि दुकान से रसगुल्ले की चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Posted By: Kajal Kumari