जागरण टीम, गोपालगंज : बिहार में अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल-26' जैसी ठगी की कहानी दोहरा दी गई। गोपालगंज के हथुआ बाजार के पुराने किला तथा फुलवरिया थाना क्षेत्र के कोयलादेवा बाजार में इनकम टैक्स का अधिकारी बनकर दो आभूषण दुकानों पर पहुंचे बदमाशों ने 4.50 लाख रुपये कीमत के आभूषण ठग लिए। अपराधी बकायदा सूट-सफारी पहनकर पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया। घटना को लेकर दोनोंं आभूषण दुकानदारों ने हथुआ तथा फुलवरिया थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। 

बताया जाता है कि हथुआ बाजार में पुरानी किला के सामने शंकर उर्फ बिजली सोनी की आभूषण की दुकान है। सोमवार को शंकर सोनी अपनी दुकान में बैठे थे, तभी एक बाइक पर सवार होकर दो युवक पहुंचे। दोनोंं युवक आसमानी रंग का सफारी सूट पहने थे तथा एक युवक ने सैफ जवान की तरह टोपी लगाई थी। दुकान में घुसने के बाद एक युवक ने अपने को इनकम टैक्स का अधिकारी बताते हुए दुकानदार से जांच के लिए गहना दिखाने के लिए कहा। दुकानदार गहना दिखाने लगे। इसी दौरान दोनों युवक ने तीन लाख रुपये कीमत की सिकड़ी अपने पास जांच करने के नाम पर धौंस दिखाते हुए ले लिया, तथा वहां से चले गए। दोनों युवकों के जाने के कुछ देर बाद दुृकानदार को इनकम टैक्स का अधिकारी बताने वाले युवकों द्वारा गहना ठगने का एहसास हुआ। इस घटना को लेकर दुकानदान ने हथुआ थाने में आवेदन दिया है।

सफारी सूट पहन पहुंचे दुकान

दूसरी तरफ फुलवरिया थाना क्षेत्र के कोयलादेवा बाजार में भी इसी तरफ की घटना को अंजाम दिया गया। कोयलादेवा बाजार में कपिल देव शाह की आभूषण की दुकान पर उनके पुत्र राजन कुमार बैठै थे। इसी बीच सफारी सूट पहने दो युवक उनकी दुकान पर पहुंचे तथा खुद का इनकम टैक्स का अधिकारी बताकर जांच के लिए गहना दिखाने के लिए कहा। राजन कुमार गहना दिखाने लगे। इसी दौरान एक डिब्बे में डेढ़ लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी जांच करने के नाम पर दोनों युवक लेकर फरार हो गए। इस घटना को लेकर दुकानदार ने थाने में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। 

Edited By: Akshay Pandey