Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर अटकलों का दौर खत्‍म, नरेंद्र मोदी कैबिनेट से दिया इस्‍तीफा

केंद्रीय इस्‍पात मंत्री आरसीपी सिंह का जन्‍मदिन आज है। इसके एक दिन बाद उनके राज्‍यसभा का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है। प्रधानमंत्री ने आरसीपी सिंह को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उनको धन्‍यवाद देते हुए केंद्रीय मंत्री ने जो ट्वीट किया है उसके कई कयास लगाए जा रहे हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 03:42 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 05:43 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर अटकलों का दौर खत्‍म, नरेंद्र मोदी कैबिनेट से दिया इस्‍तीफा
केंद्रीय इस्‍पात मंत्री आरसीपी सिंह ने पीएम मोदी को दिया धन्‍यवाद। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। केंद्रीय इस्‍पात मंत्री आरसीपी सिंह (Union Minister RCP Singh) को लेकर अटकलों का दौर खत्‍म हो गया है। उन्‍होंने बुधवार को मोदी कैबिनेट से इस्‍तीफा दे दिया है। इसको लेकर लंबे समय से सियासत गर्म थी। हालांकि, पीएम मोदी के एक बयान से यह तय हो गया था कि आरसीपी सिंह और मुख्‍तार अब्‍बास नकवी इस्‍तीफा दे देंगे। बता दें कि अपने जन्‍मदिन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद देते हुए आरसीपी ने ट्वीट किया था। 

loksabha election banner

लंबे समय से आरसीपी सियासत का केंद्र बने हुए थे। सात जुलाई को उनका राज्‍यसभा का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है। ऐसे में उनके अगले कदम को लेकर सभी पार्टियों की नजर थी। सबसे ज्‍यादा उत्‍सुकता जदयू में थी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक बयान को उनके राज्‍यसभा की सदस्‍यता के साथ ही मंत्री पद जाने के कयास भी लगाए जाने लगे थे। लेकिन जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री समेत लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला, विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर आदि ने उन्‍हें शुभकामनाएं दी तो आरसीपी के ट्वीट के कई मायने निकाले जाने लगे।लेकिन आखिरकार सबका पटाक्षेप हो गया।  

प्रधानमंत्री को दिया धन्‍यवाद 

केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्व‍िटर हैंडल पर प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद दिया है। लिखा है श्रद्धेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सहृदय धन्‍यवाद। आपकी शुभकामनाओं के साथ राष्‍ट्रधर्म का अनुपालन करते हुए राष्‍ट्र सेवा सतत जारी रहेगी। उनके इस ट्वीट के बाद राजनी‍तिक दलों में अलग-अलग चर्चाएं होने लगी थी। राष्‍ट्र सेवा जारी रहने के उनके शब्‍दों को कुछ लोग उनके मंत्री पद से जोड़कर देख रहे थे तो कोई कुछ और।  

एक तस्‍वीर ने मचाई थी सियासी हलचल 

बता दें कि जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जैसे महत्‍वपूर्ण पद पर रहे आरसीपी सिंह को इस बार पार्टी ने राज्‍यसभा का टिकट नहीं दिया था। उसी समय जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नैतिकता के आधार पर उनसे इस्‍तीफे की मांग कर दी थी। हाल में कुशवाहा ने यह भी कहा कि उनकी (आरसीपी सिंह) बुद्धिमता पर उन्‍हें भरोसा है। उन्‍होंने इस बात से इंकार किया था कि पार्टी की ओर से किसी तरह का पत्र लिखने की नौबत आ गई। इसी दौरान आरसीपी की एक तस्‍वीर ने सियासी भूचाल मचा दिया। उनके भाजपा में शामिल होने की खबरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। हालांकि भाजपा की ओर से आनन-फानन में इसे निराधार बता दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.