पटना, जेएनएन। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अयोध्या मामले को लेकर दावा किया और कहा है कि अयोध्या मामले को लेकर हमारे पास इतने साक्ष्य हैं कि हम इस केस को जरूर जीतेंगे। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि श्रीराम-जन्मभूमि से जुड़े मामले में बहस के दौरान मेरे अंदर यही भाव था कि आज देश की सनातन परंपरा के प्रतीक एक कानूनी सिपाही बनने का सौभाग्य मिला है।

उन्होंने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में हम जीते हैं, सुप्रीम कोर्ट में बहस चल रही है। इतनी बड़ी संख्या में साक्ष्य मौजूद हैं कि वहां भी अच्छी बहस होगी और यह जीतने का एक विषय बनता है। यह मैं साक्ष्य के आधार पर बोल रहा हूं, बाकी तो कोर्ट का फैसला होगा वही मान्य होगा।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रविवार को प्रदेश भाजपा विधि प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित अपने अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 1500 केंद्रीय कानूनों को रद्द करने, धारा- 370 को लेकर कार्रवाई, चारा घोटाला व तीन तलाक मामले का जिक्र किया और सरकार की उपलब्धियां बताईं।

उन्होंने कहा कि हम संविधान निर्माताओं के मूल भावना के अनुरूप काम कर रहे हैं। संविधान में पहली तस्वीर भगवान श्रीराम के अयोध्या वापसी की लगी है। यह संविधान निर्माताओं की मूल भावना को व्यक्त करती है। प्रसाद ने कहा कि अधिवक्ताओं के बीमा के लिए कमेटी बनी है, रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई होगी। नोटरी पब्लिक के बड़ी रिक्ति आयी है, इसके लिए आवेदन करें। 

 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप