नई दिल्ली, जेएनएन। LJP MP Ram Chandra Paswan passes away at RML Hospital: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के भाई व समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान (Ram Chandra Paswan) अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका निधन दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हुआ।

एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि रामचंद्र गरीबों के लिए काम करने वाले राजनेता थे। उनके निधन से गहरा दुख हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि रामचंद्र पासवान किसानों, युवाओं और गरीब तबके के लोगों के लिए काम करते थे। भगवान उनके आत्मा को शांति दे। इधर, द‍िल्‍ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रामचंद्र पासवान के निधन के बाद रविवार को रामविलास पासवान से मुलाकात की।

LJP सांसद रामचंद्र पासवान को जब दिल का दौरा पड़ा था तो उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास से की बात की थी और रामचंद्र पासवान हाल पूछा था। वहीं, अस्पताल में जाकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने उनके स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टरों से बात की थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी अस्तपाल पहुंचकर रामचंद्र पासवान का हाल जाना था।

इसके अलावा बिहार भाजपा के नेता और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने भी अस्पताल पहुंचकर रांमचंद्र पासवान का हालचाल जाना था और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य को लेकर बातचीत की थी। लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान के निधन पर शोक जताने उनके आवास पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी पहुंचे।

बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की देर रात रामचंद्र पासवान को सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। देर रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर वे वेंटिलेटर पर रखे गए थे।बता दें कि रामचंद्र पासवान तीनों भाइयों में सबसे छोटे थे़। तीनों भाई और चिराग पासवान सांसद थे।  रामविलास पासवान अपने भाइयों में सबस बड़े हैं, तो रामचंद्र पासवान सबसे छोटे। रामचंद्र पासवान बिहार के  समस्‍तीपुर से लगातार चार बार से सांसद थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें और स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav