पटना, जेएनएन। बिहरा की राजधानी हर दिन क्राइम की घटनाओं की वजह से सुर्खियों में रहती है। न्यूज पेपर से लेकर अखबार तक हत्या, लूट और छेड़छा़ड़ की सूचनाओं से भरे पड़े हैं। अब अपराधी अपनी सुविधा के साथ घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सोमवार की रात ग्राहक बनकर आए बाइक सवार अपराधियों ने करीब आठ बजे शाहपुर थाना क्षेत्र के सरारी गुमटी के पास स्थित एमएस शमशाद एंड संस पेट्रोल पंप से तीन लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए।

बदमाशों ने पहले बाइक में पेट्रोल भरवाया, फिर पिस्टल के बल पर लूटपाट शुरू कर दी। विरोध करने पर नोजलमैन और केबिन में मौजूद पेट्रोल पंप मालिक के भाई और एक बुजुर्ग को पिस्टल की बट से पिटाई कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। दो घायलों को राजा बाजार स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। करीब सात मिनट तक लूटपाट करने के बाद सभी बदमाश हथियार लहराते गुए बिहटा की तरफ फरार हो गए। शाहपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन में जुटी है। बदमाशों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस फुटेज के आधार पर उनकी पहचान में जुटी है।

अपाचे और पल्सर से आए थे सभी बदमाश

अपराधियों की पिटाई से घायल पेट्रोल पंप मालिक जमालुद्दीचक निवासी शमशाद अहमद के 35 वर्षीय भाई नियाज अहमद, चाचा 70 वर्षीय फिरोज अहमद और नोजल मैन उसरी शिकारपुर निवासी बिट्टू कुमार ने बताया कि सोमवार की देर शाम करीब आठ बजे काले रंग की अपाचे और पल्सर पर सवार पांच बदमाश पहुंचे। एक बाइक सवार दो बदमाशों ने बाइक में 210 रुपये का पेट्रोल भरवाया। फिर पीछे बैठा एक बदमाश बाइक से नीचे उतरा और कमर से पिस्टल निकालते हुए नोजलमैन की पिटाई शुरू कर दी। उसके जेब में रखा 95 हजार रुपये छीन लिया। फिर उसकी कनपटी में पिस्टल सटा पेट्रोल पंप ऑफिस की तरफ ले गया। ऑफिस में नियाज व फिरोज अहमद बैठे थे। बदमाशों ने उनके सिर पर पिस्टल के बट से ताबड़तोड़ वार करते हुए जख्मी कर दिया। फिर नियाज के पॉकेट में रखे 20 हजार रुपये व ऑफिस के दराज में रखे बैग में करीब एक लाख 75 हजार रुपये लूट लिया।

डीवीआर उखाडऩे में नाकाम रहे बदमाश

ऑफिस में लूटपाट के दौरान एक बदमाश की नजर कैमरे पर पड़ी। फिर वह डीवीआर खोजने लगा। बदमाश डीवीआर को उखाडऩे का प्रयास किया। कामयाब नहीं होने पर उसे क्षतिग्रस्त करने की कोशिश भी की। हालांकि पूरी वारदात पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गई है।

डेढ़ महीने पहले भी आए थे बदमाश

पेट्रोल पंप मालिक शमशाद अहमद ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व भी बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पेट्रोल भरवा लूट की कोशिश की थे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके थे। इसकी सूचना शाहपुर थाने को दे दी गई थी। वहीं मामले की जांच में जुटे शाहपुर थानाध्यक्ष नसीम अहमद ने बताया कि लूट करने वाले अपराधियों कि पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है।

पहले भी हो चुकी है पेट्रोल पंप से लूट

 नेऊरा रोड स्थित इसके पहले भी इसी पेट्रोल पंप से 22 दिसम्बर 2016 व 2017 में केजी फ्यूल पेट्रोल पंप पर इसी तरह बाइक सवार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दे लाखों की लूट की थी। पेट्रोल पंप बिहार के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता नंदकिशोर यादव के रिश्तेदार का है।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप