Move to Jagran APP

पटना में दिल्ली के मार्बल कारोबारी के दो बेटों का अपहरण, चार करोड़ की फिरौती मांगी

सुरक्षित माने जाने वाले पटना एयरपोर्ट इलाके से दिल्ली के एक बड़े व्यवसायी के दो बेटों का अपहरण हो गया है। बताया जा रहा है कि अपहर्ताओं ने परिजनों से चार करोड़ की फिरौती मांगी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 11:17 PM (IST)
पटना में दिल्ली के मार्बल कारोबारी के दो बेटों का अपहरण, चार करोड़ की फिरौती मांगी
पटना में दिल्ली के मार्बल कारोबारी के दो बेटों का अपहरण, चार करोड़ की फिरौती मांगी

पटना [वेब डेस्क]।दिल्ली के मार्बल कारोबारी बाबूलाल शर्मा के दो बेटों कपिल शर्मा और सुरेश शर्मा का पटना एयरपोर्ट से शुक्रवार रात अपहरण हो गया। प्लानिंग के तहत हुए अपहरण की भनक पुलिस को तब लगी जब शर्मा परिवार को फोन कर फिरौती की मांग हुई। शनिवार को पटना पहुंचे बाबूलाल शर्मा की शिकायत पर एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई।

loksabha election banner

डीआइजी शालिन ने बताया कि शिकायत मिली है, लेकिन फिरौती की बात सामने नहीं आई है। पुलिस छानबीन कर रही है। पटना के डीआइजी शालिन ने कहा कि शनिवार को कपिल और अशोक के परिजन पटना पुलिस के संपर्क में आए। एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। इस कांड में किसी करीबी के शामिल होने की आशंका है।

मूलत: राजस्थान में जयपुर के निवासी बालूलाल शर्मा का परिवार दिल्ली के बदरपुर में रहता है। करीब चार साल से एक प्रोजेक्ट की वजह से पिता-पुत्र उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमतीनगर में रह रहे हैं। उनके दोनों बेटे किसी प्रोजेक्ट की लालसा में पटना आए थे। पुलिस ने पटना एयरपोर्ट के अंदर और बाहर लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला है।

शुक्रवार शाम करीब 06:24 पर कारोबारी के दोनों बेटे एयरपोर्ट पर देखे गए, लेकिन उनके साथ कोई तीसरा नहीं था। पुलिस सूत्रों की मानें तो सीसी कैमरे में दोनों 15 मिनट तक इधर-उधर भटकते देखे गए। बहरहाल उसके आगे जांच के बाबत कुछ भी बताने से पुलिस कतरा रही। संवेदनशील मामला के मद्देनजर पुलिस एहतियात बरत रही।

सीडीआर और सेलफोन से लोकेशन की जुगत

शनिवार रात से रविवार शाम तक रंगदारी सेल और स्पेशल ब्रांच के साथ पुलिस अधिकारी मीटिंग करते रहे। पटना के सीमावर्ती जिलों से लेकर सभी चौकियों पर चेकिंग शुरू कर दी गई है। सीसी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पुलिस कपिल और सुरेश के सेलफोन की सीडीआर निकालने में जुट गई है। इसके अलावा सेलफोन के टावर लोकेशन से भी जानकारी जुटाई जा रही। रविवार की देर शाम तक कोई लोकेशन नहीं मिला।

अपहरण के नजदीकी सूत्र

कपिल और सुरेश का एक दोस्त (हरियाणा निवासी) रविवार को एसएसपी ऑफिस पहुंचा। बताया कि शुक्रवार को किसी काम के सिलसिले में वह पटना आया था। कपिल और सुरेश के पटना आने की वजह से वह भी ठहर गया। उसने अपहरण किसी परिचित की संलिप्तता की आशंका जाहिर की। वजह यह कि कपिल और सुरेश को दिल्ली से पटना आने और जाने का एयर टिकट भेजा गया था।

फोन पर मांगी गई फिरौती

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार रात पटना एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद कपिल और सुरेश ने अपने पिता से फोन पर बात की। उस समय दोनों ने बताया था कि वे एक लेन की सड़क से जा रहे हैं। उसके बाद रात 11 बजे के करीब सेलफोन स्विच ऑफ हो गया। शुक्रवार को देर रात बाबूलाल के सेलफोन पर कॉल आया कि उनके दोनों बेटे कब्जे में हैं। शनिवार सुबह दोबारा कॉल कर फिरौती की मांग की गई। रकम तीन से चार करोड़ की है।

किसके बुलावे पर आए थे पटना

पुलिस उस शख्स के बाबत जानकारी जुटा रही, जिसके बुलावे पर कपिल और सुरेश पटना आए थे। इस संदर्भ में बाबूलाल शर्मा से भी जानकारी ली गई। उस शख्स और बाबूलाल शर्मा पुत्रों के पटना आने की वजह आदि के बाबत पुलिस कोई जानकारी साझा नहीं कर रही।

पूर्व में राजस्थान में हुआ बिहार के कारोबारी का अपहरण

चार पांच माह पहले अपहरण का एक ऐसा ही कांड राजस्थान में हुआ था। मार्बल के कारोबार के सिलसिले में बिहार के एक बड़े कारोबारी राजस्थान गए थे। वहां से उनका अपहरण हो गया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो एक सप्ताह बाद अपहर्ता 50 लाख से अधिक की फिरौती लेकर कारोबारी को मुक्त किए। एक अपहर्ता के दबोचे जाने के बाद राजस्थान पुलिस ने अपहरण का रहस्योद्घाटन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.