Move to Jagran APP

बिहार में हर्ष फायरिंग में जा रही जान, फिर से दो की मौत एक घायल

बिहार में शादी ब्याह के मौसम में लोगों की जानें बेवजह चली जाती हैं। इसकी वजह हैं हर्ष फायरिंग की घटनाएं। फिर से हर्ष फायरिंग में जहां दो लोगों की मौत हो गई वहीं एक की हालत गंभीर है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 11:26 AM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 11:05 PM (IST)
बिहार में हर्ष फायरिंग में जा रही जान, फिर से दो की मौत एक घायल

जागरण टीम, पटना। बिहार में लाख दावों के बाद भी हर्ष फायरिंग की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। बारात के दौरान की जा रही हर्ष फायरिंग से कई लोग मारे गए हैं। सोमवार को भी शादी समारोह में राज्य में एक साथ तीन अलग-अलग स्थानों में हुई हर्ष फायरिंग से जहां दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

loksabha election banner

हर्ष फायरिंग की पहली घटना सहरसा की है जहां शादी समारोह में भाग लेने घर से निकले इंटर के छात्र अमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शहर के विद्यापति नगर निवासी पान दुकानदार मोहन ठाकुर का पुत्र अमित घर से चैनपुर गांव में एक शादी समारोह में भाग लेने की बात कहकर घर से निकला था। देर रात हत्या की सूचना घर वालों को मिली। इस मामले में पुलिस ने एक को हिरासत में लिया है।

गोलीबारी की दूसरी घटना कैमूर की है जहां बारात में नाच के दौरान बेंजो मास्टर को गोली मार दी गई जिससे मौके पर ही बैंजो मास्टर की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शराब के नशे में धुत्त एक युवक ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने फरार युवक के घर छापेमारी की और वहां से 11 कारतूस का खोखा, तलवार बरामद किया। जानकारी के मुताबिक भभुआ के कंचन नगर में रोहतास के करहगर के बड़हरी से बारात आई थी।

हर्ष फायरिंग की तीसरी घटना बगहा की है जहां एक नर्तकी को गोली लगी है।  बगहा के पारस नगर मोहल्ले में बारात में नर्तकी के साथ डांस करने को लेकर विवाद में गोली चल गयी। गोली द्वारपूजा के समय डांस कर रही नर्तकी को लगी। घायल नर्तकी को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है ।

पुलिस ने मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया है ।घटना रविवार की रात 10बजे के आसपास की है ।बताया जाता है कि पारस नगर मोहल्ले में बारात आई थी ।बारात में द्वारपूजा के वक्त नर्तकी डांस कर रही थी ।इसी दौरान दो गुटों में विवाद होने लगा।एक गुट ने गोली चला दी। स्टेज पर डांस कर रही नर्तकी के पैर , हाथ व पीठ में गोली लगी है।

नगर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि घायल नर्तकी सिलीगुड़ी की रत्ना कुमारी (24 वर्ष )को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत में सुधार है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.